कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने वैक्सीन रणनीति पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि इससे आम जन लाइनों में लगेंगे, जबकि अंत में सिर्फ कुछ उद्योगपतियों को फायदा होगा.

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण के बीच केंद्र सरकार ने 1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन देने की घोषणा कर दी है. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने वैक्सीन रणनीति पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि इससे अंत में सिर्फ कुछ उद्योगपतियों को फायदा होगा.

वैक्सीन रणनीति नोटबंदी जैसी: राहुल गांधी

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने वैक्सीन रणनीति पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया, ‘केंद्र सरकार की वैक्सीन रणनीति नोटबंदी से कम नहीं. आम जन लाइनों में लगेंगे. धन, स्वास्थ्य और जान का नुकसान झेलेंगे. और अंत में सिर्फ कुछ उद्योगपतियों का फायदा होगा.’

कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं राहुल गांधी

राहुल गांधी कोरोना वायरस से संक्रमित (Rahul Gandhi Corona Positive) हो चुके हैं और अपने घर में आइसोलेशन में हैं. राहुल गांधी ने ट्वीट कर बताया, ‘कोरोना वायरस के हल्के लक्षण दिखने के बाद टेस्ट रिपॉर्ट पॉजिटिव आई है. जो भी लोग हाल-फिलहाल कॉन्टैक्ट में आए हों, वो सुरक्षा प्रोटोकॉल फॉलो करें और सुरक्षित रहें.’

देशभर में अब तक लगी 13.01 करोड़ वैक्सीन की डोज

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अब तक देशभर में वैक्सीन की 13 करोड़ 1 लाख 19 हजार 310 डोज लगाई गई है. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, अब तक (20 अप्रैल) देशभर में 27 करोड़ 10 लाख 53 हजार 392 सैंपल टेस्ट किए गए हैं, जिसमें से 16 लाख 39  हजार 357 टेस्ट मंगलवार (20 अप्रैल) को किए गए थे.

24 घंटे में देशभर में 2 हजार से ज्यादा मौत

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में भारत में 2 लाख 95 हजार 41 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुए है, जबकि इस दौरान 2023 लोगों की जान गई. इसके बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1 करोड़ 56 लाख 16 हजार 130 हो गई है और 1 लाख 82 हजार 553 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. देश में कोविड-19 के एक्टिव मरीजों की संख्या 21 लाख 57 लाख 538 पहुंच गई.