मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजधानी में अधिक से अधिक फ्लाईओवर बनाने की आवश्यकता जताई है। उन्हाेंने रविवार को आर.ब्लॉक फ्लाईओवर का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने फ्लाईओवर को आर. ब्लॉक-दीघा फोरलेन पथ से जोड़ने का आदेश दिया। इसके अलावा चिरैयाटांड़ पुल के दक्षिणी हिस्से से एक छोर एक्स्ट्रा डोज्ड केबल फ्लाईओवर के जरिए मीठापुर-करबिगहिया और कंकड़बाग फ्लाईओवर को जोड़ दिया जाएगा।

यह काम एक सप्ताह के भीतर शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने सभी निर्माणाधीन पुलों-पथों का काम तेजी से पूरा करने का आदेश दिया। उन्हाेंने कहा कि फ्लाईओवरों के अधिकाधिक निर्माण से पटना के लोगों को बेहतर आवागमन की सुविधा मिलेगी, साथ ही राज्य के अन्य हिस्से से आने वाले लोगों को भी जाम से राहत मिलेगी। आर.ब्लॉक फ्लाईओवर के शुरू होने से लोगों को विधानसभा और हार्डिंग रोड के रास्ते वीरचंद पटेल पथ और इनकम टैक्स होते हुए डाकबंगला जाने में आसानी होगी।
चिरैयाटांड पुल व कंकड़बाग फ्लाईओवर भी हाेगा कनेक्ट
सीएम ने करबिगहिया एलिवेटेड पथ व उससे जुड़ने वाले निर्माणाधीन पुलों और मार्गों का जायजा लिया। पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा ने बताया कि इस गोलंबर से कंकड़बाग फ्लाईओवर जुड़ेगा।

उत्तर बिहार के लोगों को भी यहां आने में अब होगी सहूलियत
मीणा बोले-आर.ब्लॉक-दीघा पथ को इस फ्लाईओवर के जरिए जीपीओ के पास के फ्लाईओवर से जोड़ा जाएगा। इससे दीघा पुल से आवागमन का सीधा जुड़ाव होगा और उत्तर बिहार के लोगों को आने में सहूलियत होगी।