भोपाल में फ्रांसीसी राष्ट्रपति के खिलाफ लोग सड़क प्रे उतर आये है . सिर्फ भोपाल ही नहीं पूरी दुनिया में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है . राष्ट्रपति मैक्रों की ओर से पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी के खिलाफ भोपाल में गुरुवार को सैंकड़ों लोग सड़क पर उतर आए और प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन पर शिवराज सरकार ने एक्शन की तैयारी कर ली. इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा की राज्य शांति के लिए जाना जाता है .और शांति भंग करने वालों पर राज्य सरकार सख्ती से कार्यवाई करेगी .इस मामले में 188 IPC के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा, वो चाहे कोई भी हो.
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत पर निशाना साधते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा की – कमलनाथ जी कहते हैं कि वो बिलकुल बेदाग हैं! दाग बड़े गहरे हैं, बेनकाब चेहरे हैं. अगर दुनियाभर के वॉशिंग पाउडर भी यदि इस्तेमाल कर लिए जाएं, तो भी वो दाग धुल नहीं सकते! इसलिए कमलनाथ जी, आप खुद को बेदाग कहना बंद करें!

बता दें भोपाल में प्रदर्शन का आयोजन कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने किया था. प्रदर्शन में पहुंचे लोगों के हाथों में तख्तियां थीं और उन्होंने फ्रांसीसी राष्ट्रपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस प्रदर्शन पर अब पुलिस ने सख्त रुख अपनाया .है

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम किसी भी दोषी को बख्शेंगे नहीं, वो चाहे कोई भी हो.