राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को उनकी सेहत में लगातार सुधार के बाद आज सुबह आईसीयू से एम्स के एक विशेष कमरे में शिफ्ट कर दिया गया है. राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान में ये बात कही गयी है. राष्ट्रपति भवन की ओर से किए गए ट्वीट के अनुसार, “राष्ट्रपति कोविंद को आज आईसीयू से एम्स के एक विशेष कमरे में शिफ्ट कर दिया गया है. उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है और डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए है. डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है.

30 मार्च को हुयी थी बाईपास सर्जरी

गौरतलब है कि, राष्ट्रपति कोविंद ने 26 मार्च को सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें दिल्ली स्थित आर्मी अस्पताल ले जाया गया था. जहां रूटीन चेकअप के बाद डॉक्टरों ने उन्हें इलाज के लिए एम्स रेफर कर दिया था. 27 मार्च की दोपहर को उन्हें एम्स में भर्ती किया गया था. एम्स में 30 मार्च को राष्ट्रपति की सफलतापूर्वक बाईपास सर्जरी की गई थी.

बाईपास सर्जरी के बाद राष्ट्रपति ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से लिखा था, “बाईपास सर्जरी के बाद मेरी सेहत में लगातार सुधार हो रहा है. अस्पताल के डॉक्टर और मेरी देखरेख में लगे स्वास्थ्यकर्मियों का मैं बेहद शुक्रगुजार हूं. देश-विदेश के नेताओं और आम जनता द्वारा मेरी सेहत को लेकर भेजे गए शुभ संदेशों के लिए धन्यवाद. शब्दों में आप सभी का शुक्रिया अदा करना बेहद कठिन है.”

राजनाथ सिंह ने राष्ट्रपति की सफल बाइपास सर्जरी की दी थी जानकारी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राष्ट्रपति की सफल बाइपास सर्जरी के बारे में जानकारी दी और जल्द ही उनके ठीक हो जाने की उम्मीद जताई. राजनाथ सिंह ने एक ट्वीट करते हुए लिखा, “मैं सफल ऑपरेशन के लिए डॉक्टरों की टीम को बधाई देता हूं. राष्ट्रपति कोविंद के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए एम्स के निदेशक से बात की. उनकी सलामती और शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.”