लखनऊ: गुना जिले के सीमा क्षेत्र में जोगीपुरा टोल नाके पास रविवार को एक हादसा हुआ. जहां, ब्यावरा एबी रोड पर अचानक सड़क पर आई गाय को बचाने में मुंबई महाराष्ट्र से लखनऊ मुलजिम लेकर जा रही यूपी पुलिस का वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया. हादसे में वाहन में सवार आरोपी की मौत हो गई, जबकि यूपी पुलिस के एसआई व आरक्षक सहित 3 घायल हो गए, जिन्हें रेफर किया गया

2014 से फरार था आरोपी फिरोज

मुंबई से गैंगस्टर को पकड़कर यूपी ले जा रही पुलिस का वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया, आरोपी 2014 से फरार था, आरोपी फिरोज खान के परिजनों ने यूपी पुलिस को बताया था कि आरोपी मुंबई में छुपा हुआ है.

आरोपी फिरोज खान और उर्फ सम्मी उम्र 65 साल की घटनास्थल पर मौत हो गई. घटना में एक आरोपी का परिजन सहित तीन पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. आरोपी के शव सहित घायलों को ब्यावरा के शासकीय अस्पताल में भेजा गया. चाचौड़ा थाना क्षेत्र के पकरिया पुरा nh46 का मामला है.

जोगीपुरा टोल नाके के पास की घटना

घटना रविवार सुबह करीब 6 बजे गुना जिले के सीमा क्षेत्र के चांचौड़ा थाने के तहत जोगीपुरा टोल नाके के पास की बताई जा रही है. देहात थाना प्रभारी आदित्य सोनी ने बताया कि यूपी के लखनऊ शहर के ठाकुरगंज थाने की पुलिस पार्टी मुंबई महाराष्ट्र से एक अपराध में वर्ष 2014 से फरार मुलजिम 65 वर्षीय फिरोज खान को गिरफ्तार कर लखनऊ ले जा रही थी. यूपी की पुलिस पार्टी इनोवा गाड़ी में महाराष्ट्र से यूपी जा रही थी, तभी रविवार सुबह 6 बजे चांचौड़ा थाने के तहत जोगीपुरा टोल नोक से करीब 1 किमी पहले सड़क किनारे गायों का झुंड बैठा था.

झुंड में से एक गाय उठकर अचानक से सड़क पर आ गई जिसे बचाने में वाहन अनियंत्रित होकर डिवाइडर की खांती में कूदता हुआ सड़क पर दूसरी जाकर पलट गया. हादसे में वाहन में सवार मुलजिम फिरोज खान गाड़ी से नीचे गिरने से ज्यादा चोटिल हो गया. जबकि वाहन में सवार लखनऊ ठाकुरगंज थाने का SI जेपी पांडे, आरक्षक संजीव कुमार व मुजलिम का रिश्तेदार अफलज घायल हो गए.

सूचना पर पहुंची डायल 100 व हाईवे एम्बुलेंस से घायलों को तुरंत सिविल हॉस्पिटल ब्यावरा लेकर आ रहे थे, तभी आरोपी फिरोज की मौत हो गई. अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.