देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और देश संक्रमण की दूसरी का सामना कर रहा है. देशभर में अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड़्स की कमी का सामना करना पड़ रहा है. कई जरूरी दवाओं की भी कमी हो रही है. ऐसे में स्थिति की समीक्षा के के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज विशेषज्ञों के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में ऑक्सीजन और दवाओं की उपलब्धता की समीक्षा होगी. यह बैठक आज सुबह 9.30 बजे शुरू होगी.

देश में ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने सरकार ऑक्सीजन की उत्पादन बढ़ाने सहित तमाम प्रयास करने में लगी हुई है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इससे पहले आक्सीजन की कमी को लेकर 16 और 23 अप्रैल को भी बैठक की थी और अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए थे.

देश में अप्रैल में तेजी से बढ़े  संक्रमण के नए मामले 

देश में अप्रैल के महीने में ही दौरान कोविड-19 के 66 लाख से अधिक नये मामले सामने आए. यह पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद संक्रमण के मामलों को लेकर सबसे खराब महीना साबित हुआ है. अप्रैल महीने में दर्ज किए गए नए मामले पिछले छह महीनों में सामने आए मामलों से अधिक रहे जो कि संक्रमण की दूसरी लहर की गंभीरता को दर्शाता है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, अप्रैल में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं. पांच अप्रैल से प्रतिदिन एक लाख से अधिक मामले सामने आने लगे जबकि 15 अप्रैल से इनकी संख्या प्रतिदिन दो लाख को पार कर गई और 22 अप्रैल से रोजाना तीन लाख से अधिक मामले आने लगे, जो अब बढ़कर चार लाख तक पहुंच गए हैं.