जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर लगातार आलोचनाओं का सामना कर रही केंद्र सरकार को राज्य सभा में पीडीपी सांसद एमएम फैयाज के बयानों से राहत मिली है. पीडीपी सांसद ने राज्य सभा में 370 हटाए जाने के बाद केंद्र सरकार की तरफ से किए जा रहे कार्यों की जमकर प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि जो कार्य हो रहे हैं उसे स्वीकार करना चाहिए. उज्जवला योजना का लाभ लोगों को मिला है. कल तक हमारे घरों की महिलाएं जंगल से लकड़ी लाकर खाना बनाती थी, लेकिन आज सरकार ने सब को गैस उपलब्ध करवा दिया है.

केंद्र सरकार के मंत्रियों का नाम लेते हुए उन्होंने कहा कि मैं जब भी पीयूष गोयल, जितेंद्र प्रसाद जैसे लोगों से मिला सबने पूरा सहयोग किया. अगर कोई दिक्कत हुई भी तो उसके लिए हमारे अधिकारी जिम्मेदार थे. बताते चले कि एमएम फैयाज वही सांसद हैं जिन्होंने अनुच्छेद 370 और विशेष राज्य का दर्जा खत्म होने के बाद राज्यसभा में जमकर विरोध दर्ज करवाया था. उन्होंने अपना कुर्ता भी फाड़ लिया था.

जम्‍मू-कश्‍मीर राज्य धारा 370 हटाने के साथ ही लद्दाख को अलग कर केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया था. बताते चले कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर प्रशासन के प्रवक्ता रोहित कंसल ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि 4जी मोबाइल इंटरनेट सेवा पूरे क्षेत्र में बहाल कर दी गई है. माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में घाटी में हालात में और सुधार देखने को मिलेंगे.