अदिति त्यागी – बॉलीवुड के लिए साल 2021 बेहद धमाके भरा रहने वाला है। फिल्मों की रिलीज़ के रिकॉर्ड में ये साल नए रिकॉर्ड कायम कर सकता है। फैन्स भी बेसब्री से नै फिल्मों को सिनेमाघरों में देखने का इंतजार कर रहे हैं। हाल ही में ,यशराज फिल्म्स बैनर ने अपनी 5 रुकी हुई फिल्मों की रिलीज डेट का आनाउंसमेंट किया है, जिनमें अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर स्टारर ‘पृथ्वीराज’ खास तौर पर शामिल है। इस फिल्म की रिलीज़ डेट के लिए दिवाली 2021 का दिन चुना गया है। वहीं इस खास तारीख के बीच एक और खास बात भी है।

दरअसल, इस दिवाली के मौके पर फैन्स जहां बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख़ खान की फिल्म ‘पठान’ का इंतजार कर रहे थे। पठान से शाहरुख़ का कमबैक 2 साल बाद होने जा रहा है। वहीं पृथ्वीराज’ के ऐलान के साथ ही यह पक्का हो गया है कि इस दिवाली पर शाहरुख़ नहीं बल्कि अक्षय कुमार धमाका करने जा रहे हैं। बता दें कि इस फिल्म को यशराज बैनर ने बहुत बड़े स्तर पर तैयार किया है औरअब मेकर्स ने इसे दर्शकों के सामने पेश करने के लिए दिवाली जैसे बड़े त्योहार को चुना है।

अब जब ये ऐतिहासिक ड्रामा पृथ्वीराज भी बनकर तैयार है। अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर, सोनू सूद और संजय दत्त अभिनीत इस फ़िल्म को चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने डायरे्क्ट किया है।

फिल्म ‘पृथ्वीराज’ के ऐलान के साथ ही यह पक्का हो गया है कि इस दिवाली शाहिद कपूर की ‘जर्सी’ और अक्षय कुमार की ‘पृथ्वीराज’ के बीच जबरदस्त भिड़ंत होगी। जहां ‘जर्सी’ एक ह्यूमन इमोशन्स के आसपास गढ़ी गई कहानी है, वहीं ‘पृथ्वीराज’ एक ऐतिहासिक कहानी है। ऐसे में दोनों फिल्मों के पास कमाई करने का अच्छा अवसर है।

वही अगर शाहरुख़ की फिल्म पठान की बात करें यशराज की सबसे बड़ी फ़िल्मों में से एक है एक्शन थ्रिलर फ़िल्म पठान। सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में शाहरुख के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। शाहरुख लगभग 2 सालों के बाद बड़ी स्क्रीन पर आ रहे हैं, लिहाजा, यशराज इसमें कोई कसर नहीं छोड़ रहा है।