पुलिस की स्पेशल सेल ने ओलंपिक चैंपियन सुशील कुमार को रविवार सुबह मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया पुलिस को पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले में सुशील कुमार की तलाश थी दिल्ली पुलिस ने एक सूचना के बाद सुशील कुमार और उसके साथ ही अजय को मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास से उसको गिरफ्तार किया जब वह स्कूटी पर सवार होकर अपने एक जानकार से मिलने के लिए जा रहा था.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सुशील के पास पैसे खत्म हो गए थे. जिसके बाद वो दिल्ली आया था और पैसे लेते ही वापस पंजाब की तरफ फरार होने की फिराक में था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में सुशील ने बताया कि वो सागर को सबक सिखाना चाहता था जिससे भविष्य में कोई उससे पंगा न लें. कोई उसे कमजोर न समझे. खुद को बड़ा दिखाना चाहता था. दिमाग में ये अहम था कि सुशील पहलवान का पैसा कोई कैसे मार सकता है. इसलिए सिर्ग सबक सिखाने के लिए सागर को पीटा था.

सूत्रों के मुताबिक सुशील झगड़े के वीडियो को वायरल भी करना चाहता था. इसी प्लानिंग के तहत सुशील के साथी ने पिटाई का वीडियो भी बनाया. दिल्ली पुलिस सूत्रों ने बताया कि सुशील का कहना था वीडियो बनाने का मकसद सबको मैसेज देना था की उससे पंगा न ले. लेकिन  झगड़े में सागर की मौत हो गयी. और सुशील का वो साथी गिरफ्तार हो गया.

क्या थी झगड़े की वजह.

सूत्रों के मुताबिक ये फ्लैट स्टेडियम के पास में ही है. शुरुआती जांच में ये बात सामने आई है कि इसी फ्लैट के किराये और खाली कराने को लेकर इस झगड़े की शुरुआत हुई थी. शुरुआत में तो सागर धनखड़ इस फ्लैट को खाली नही कर रहा था. जब सुशील के दबाव देने पर खाली भी किया तो पिछले किराये को लेकर भी झगड़ा हुआ.

क्या सुशील को है काला जठेड़ी गैंग से खतरा

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक पहलवान सागर धनखड़ मॉडल टाउन स्थित सुशील कुमार के जिस फ्लैट में किराये पर रह रहा था उस फ्लैट में सागर के साथ उसका साथी सोनू भी रहता था. सोनू महाल काला जठेड़ी गैंग से जुड़ा हुआ है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान सुशील ने काला जठेड़ी गैंग से अब अपने आप को खतरा भी जताया  हैं. काला जठेड़ी दिल्ली एनसीआर का कुख्यात गैंगस्टर है. हाल ही में दिल्ली के जीटीबी हॉस्पिटल से पुलिस की कस्टडी से फज्जा नाम के गैंगस्टर को छुड़ाने में काला जठेड़ी गैंग का नाम ही सामने आया था. हालांकि, फज्जा को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बाद में एनकाउंटर में मार गिराया था.