नई दिल्‍ली। प्रमुख गैर-बैंकिंग वित्‍तीय कंपनी मंगल क्रेडिट एंड फि‍नकॉर्प लिमिटेड ने गोल्‍ड और डायमंड ज्‍वैलरी के बदले लोन देने के सेगमेंट में प्रवेश की घोषणा की है। कंपनी ने अपनी पहली रिटेल ब्रांच मुंबई के उपनगर विले पार्ले में शुरू किया है। कंपनी ने कहा है कि वह मार्च 2021 तक अंधेरी, कांदिवली, मीरा रोड, डोम्‍बीवली और भांडुप में भी अपनी ब्रांच खोलेगी। गोल्‍ड और डायमंड ज्‍वैलरी के बदले लोन मार्केट तेजी से विकसित हो रहा है।

कंपनी ने बताया कि उसके गोल्‍ड एंड डायमंड ज्‍वैलरी का औसत टिकट साइज 75 हजार रुपए होगा और इस पर प्रति माह एक प्रतिशत का ब्‍याज लिया जाएगा। कंपनी की इक्विटी वैल्‍यू 19.31 करोड़ रुपए है। मार्च 2020 तक कंपनी ने कुल 65.01 करोड़ रुपए का ऋण वितरित किया है। वित्‍त वर्ष 2019-20 में कंपनी ने 10.76 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ कमाया था।

मंगल क्रेडिट एंड फि‍नकॉर्प लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्‍टर मेघराज जैन ने कहा कि हमारे लिए सुरक्षति लोन बिजनेस शुरू करना हमारे मौजूदा पोर्टफोलियो का एक प्राकृतिक विस्‍तार है। हमारा लक्ष्‍य 2023 तक गोल्‍ड और डायमंड ज्‍वैलरी लोन मार्केट में एक प्रमुख खिलाड़ी बनना है।