फ्लाइट से यात्रा करने वाले लोगों के साथ अक्सर ऐसा होता है जब उन्हें एयरपोर्ट से सीधे कहीं निकलना पड़ता है. उस समय में साथ लाया सामान चुभने लगता है. लेकिन अब इस समस्या का हल इस एयरलाइंस ने खोज लिया है. जानें कौन सी सेवा शुरू हुई है दिल्ली-हैदराबाद एयरपोर्ट पर.

ऑफिस के काम से हवाई यात्रा करने वाले लोगों के साथ अक्सर ऐसा होता है कि उन्हें एयरपोर्ट से सीधे मीटिंग में जाना पड़ता है. उस समय साथ लाया बैग कई बार चुभने लगता है. लेकिन अब इस समस्या का हल इस एयरलाइंस ने खोज लिया है. जानें क्या है ये सर्विस.

दिल्ली, हैदराबाद एयरपोर्ट पर डोर-टू-डोर बैगेज ट्रांसफर
निजी क्षेत्र की एयरलाइंस IndiGo ने CarterPorter नाम की कंपनी के साथ साझेदारी की है. ये कंपनी इंडिगो से यात्रा करने वाले ग्राहकों को डोर-टू-डोर बैगेज ट्रांसफर की सुविधा देगी. कंपनी ने दिल्ली और हैदराबाद में गुरुवार से ये सेवा शुरू कर दी है. जल्द ही इसे मुंबई और बेंगलुरू में भी शुरू किया जाएगा.

क्या है इंडिगो की डोर-2-डोर बैगेज ट्रांसफर सेवा
इंडिगो के चीफ स्ट्रैटजी और रेवेन्यू ऑफिसर संजय कुमार ने बताया कि उसकी डोर-2-डोर बैगेज ट्रांसफर सेवा उन यात्रियों के लिए राहतभरी होगी जो घर से एक्स्ट्रा बैगेज लेकर यात्रा करना चाहते है या सीधे एयरपोर्ट से अपने ऑफिस की मीटिंग में जाना चाहते हैं. कार्टर पोर्टर यात्रियों के सामान को उनकी यात्रा शुरू होने के पहले स्थान से लेकर अंतिम स्थान तक पहुंचा देगी.

एयरपोर्ट पर लगेगा कम समय
कार्टर पोर्टर के सीईओ हर्षवर्धन ने बताया कि यात्रियों का सामान घर से ही पिक हो जाने से उन्हें एयरपोर्ट पर चेक-इन काउंटर और सुरक्षा जांच में कम समय लगेगा. इतना ही नहीं अगर यात्री एयरपोर्ट से सीधे कहीं काम से जाना चाहता है तो बैगेज उसके बताए डेस्टिनेशन पर पहुंच जाएंगे फिर वह चाहे होटल हो या घर. साथ ही सेवा की बुकिंग करने पर यात्रियों को बैगेज डिलिवरी काउंटर पर भी इंतजार नहीं करना होगा.

बस देने होंगे इतने रुपये
इंडिगो ने अपनी इस सेवा को ‘6EBagport’ नाम दिया है. इसके लिए यात्रा के समय से 24 घंटे पहले बुकिंग करानी होगी. इसके लिए यात्रियों को एक तरफ का 630 रुपये भुगतान करना होगा.