HMD Global ने आज भारत में टोटल तीन नए प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं. दो स्मार्टफोन्स हैं, जबकि एक नए ईयरबड्स भी पेश किए गए हैं. नए इयरबड्स की बिक्री 17 फवरी से शुरू होगी.

Nokia Power Earbuds Lite भारत में लॉन्च कर दिया गया है. फिनलैंड की कंपनी HMD Global ने Nokia 5.4 और Nokia 3.4 भी आज भारत में लॉन्च किया है.

IFA 2019 के दौरान Nokia Powe Earbuds पेश किए गए थे और ये उसी का लाइट वेरिएंट हैं. इसे कंपनी ने Nokia Power EarBuds Lite का नाम दिया है. भारत में अब ये बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

इस ईयरबड्स को एक बार चार्ज करने पर 35 घंटे तक का ऑडियो प्लेबैक देने का दावा किया गया है. HMD Global ने पिछले साल सितंबर में Nokia Power Earbuds Lite के बारे में बताया था. ये ईयरबड्स IPX7 वाटर-रेसिस्टेंट बिल्ड के साथ आता है. इसमें 6mm का ऑडियो ड्राइवर दिया गया है.

भारत में Nokia Power Earbuds Lite की कीमत 3,599 रुपये रखी गई है. ये ईयरबड्स चारकोल और स्नो कलर वेरिएंट में आता है. इसे 17 फरवरी से ऐमेजॉन और नोकिया इंडिया की वेबसाइट से खरीदा जा सकता है.

कंपनी के मुताबिक जो कस्टमर नोकिया इंडिया की  वेबसाइट से 19 फरवरी तक Nokia 3.4 की प्री-बुकिंग करते है. उन्हें Nokia Power Earbuds Lite पर 1,600 रुपये का डिस्काउंट दिया जाएगा.

Nokia Power Earbuds Lite में 6mm ग्राफियर ऑडियो ड्राइवर दिया गया है. इसे IPX7 रेटिंग मिली है यानी ये 30 मिनट तक एक मीटर गहरे पानी में रह सकता है. इस ईयरबड्स में Bluetooth v5.0 कनेक्टिविटी दी गई है.  कंपनी के मुताबिक इसका डिजाइन ऐसा है जो आपको कानों में अच्छे से फिट हो जाएगा.

इन ईयरबड्स के साथ चार्जिंग केस आता है जिसमें 600mAh की बैटरी दी गई है. इसमें चार्जिंग के लिए USB टाइप-C पोर्ट दिया गया है. इसे एक बार चार्ज करने पर 30 घंटे तक यूज करने का दावा कंपनी ने किया है.

प्रत्येक ईयरबड 50mAh की बैटरी के साथ आता है. जो पांच घंटे का लगातार प्लेबैक देता है. चार्जिंग केस के साथ ये टोटल 35 घंटे का बैकअप दे सकता है. Nokia Power Earbuds Lite का साइज 25×23.8x23mm है. जबकि चार्जिंग केस 68x36x31mm के साइज के साथ आता है.