देश में कोरोना की रफ्तार बेकाबू होती नजर आ रही है. कोरोना के नये मामले हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहे हैं. वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत पर राजस्थान में हुए हमले के मामले में पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया है.

देश में कोरोना की रफ्तार बेकाबू होती नजर आ रही है. कोरोना के नये मामले हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहे हैं. वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत पर राजस्थान में हुए हमले के मामले में पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा चुनाव आयोग ने असम सरकार के मंत्री के एसपी भाई को हटाने के आदेश दिए हैं. राहुल गांधी ने अमेरिकी एक्सपर्ट से बातचीत में बीजेपी पर कई आरोप लगाए हैं.

1- कोरोना की रफ्तार बेकाबू, 24 घंटे में 81466 नए केस, 2021 में एक दिन में सबसे ज्यादा

पिछले कुछ दिनों से भारत में कोरोना वायरस हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहा है. शुक्रवार को देश में 24 घंटे में कोरोना के 81 हजार, 466 नए केस दर्ज किए गए और 469 मौतें हुईं. नए साल में एक दिन में दर्ज होने वाले नए केसों का ये सबसे बड़ा आंकड़ा है. गुरुवार को 72,330 नए केस दर्ज हुए थे. यानी नए केस के मामले में एक ही दिन में करीब 9 हजार का उछाल है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना के 6 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं और अब तक कुल 1 लाख, 63 हजार, 396 मौतें हो चुकी हैं. शुक्रवार शाम तक देश में टीकाकरण 7 करोड़ का आंकड़ा पार कर गया. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अब तक देश में कोरोना वैक्सीन की 7 करोड़ से ज्यादा डोज लगाई जा चुकी है.

2- दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफंस कॉलेज तक पहुंचा कोरोना, 13 छात्र और 2 स्टाफ मेंबर्स पॉजिटिव

दिल्ली में दोबारा से कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. ताजा मामला सेंट स्टीफन कॉलेज का है. दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफन कॉलेज के 13 छात्र और दो स्टाफ मेंबर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद कॉलेज की सभी गतिविधियों को बंद कर दिया गया है जब तक कि कॉलेज प्रशासन का अगला आदेश नहीं आता. सूत्रों के मुताबिक सेंट स्टीफन कॉलेज के छात्रों का एक समूह जिसमें कुछ होस्टलर्स भी शामिल थे, डलहौजी ट्रिप पर गया था. इसके बाद लौटने पर उनमें से कुछ छात्रों में कोरोना पाया गया गया.

3- राकेश टिकैत पर हमले के आरोप में 14 लोग गिरफ्तार, BJP बोली- वहां पुलिस थी, हमला कैसे हुआ?

किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर शुक्रवार को राजस्थान के अलवर जिले के तातरपुर चौराहे पर हमला हुआ था. कुछ लोगों ने स्वागत के बहाने उनकी गाड़ी रुकवाई और फिर हमला कर दिया. उनके ऊपर स्याही भी फेंकी गई थी. साथ ही उनकी कार के शीशे भी फोड़ दिए थे. इस हमले के बाद राकेश टिकैत ने ट्वीट कर इसके लिए भाजपा पर आरोप लगाया था. टिकैत का आरोप था कि भाजपा के गुंडों ने उनके ऊपर हमला किया है. एफआईआर के मुताबिक, राकेश टिकैत के काफिले पर शुक्रवार शाम 33 लोगों ने हमला किया था. इस मामले में अब तक 14 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. एफआईआर के मुताबिक, स्वागत करने के बहाने पहले टिकैत की गाड़ी रुकवाई गई, उसके बाद लाठी से कार का शीशा तोड़ दिया. इसके अलावा टिकैत पर काली स्याही भी फेंकी गई.

4- असम: आखिरी फेज से पहले EC का एक्शन, बीजेपी नेता हिमंत बिस्वा के भाई का गोलपाड़ा से ट्रांसफर

असम में विधानसभा चुनाव की आखिरी फेज की वोटिंग से पहले चुनाव आयोग से भाजपा नेता और राज्य के वित्त मंत्री  हिमंत बिस्वा सरमा को एक और झटका लगा है. आयोग ने उनके भाई का ट्रांसफर करने का आदेश दिया है. हिमंत बिस्वा सरमा के भाई सुशांत बिस्वा सरमा गोलपाड़ा के एसपी हैं. गोलपाड़ा विधानसभा सीट पर आखिरी फेज यानी 6 अप्रैल को वोटिंग होनी है. इसी को ध्यान में रखते हुए उनके ट्रांसफर के आदेश दिए गए हैं. शुक्रवार देर रात को चुनाव आयोग की तरफ से असम के चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर को इसके लिए चिट्ठी भेजी गई. चिट्ठी के मुताबिक, चुनाव आयोग ने चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर को निर्देश दिया है कि वो जल्द से जल्द एसपी सुशांत बिस्वा सरमा का ट्रांसफर करें.

5- भारत में जो कुछ भी हो रहा है उस पर अमेरिका चुप क्यों है? US एक्सपर्ट से राहुल की शिकायत

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हावर्ड कैनेडी स्कूल के एम्बेसडर निकोलस बर्न्स के साथ वर्चुअल बातचीत में बीजेपी पर बड़े आरोप लगाए और अमेरिका की चुप्पी पर सवाल उठाए. उन्होंने बर्न्स के साथ बातचीत में कहा कि बीजेपी ने देश की अहम संवैधानिक संस्थाओं को अपने कब्जे में ले लिया है. उन्होंने विपक्षी पार्टियों के चुनाव में हार को लेकर कहा कि बीजेपी आर्थिक तौर पर और मजबूत हुई है और मीडिया पर उसका प्रभुत्व बढ़ा है जिसकी वजह से विपक्षी पार्टियां चुनाव नहीं जीत पा रही हैं. कांग्रेस ही नहीं, बीएसपी, एसपी, एनसीपी जैसी पार्टियां भी चुनाव नहीं जीत पा रही हैं.