वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों करारी शिकस्त मिलने के बाद टीम इंडिया के प्रदर्शन पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. पिछले लंबे समय से टीम आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट को अपने नाम नहीं कर सकी है. इसी बीच न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारत को एक मजबूत और महान टीम बताया है. उन्होंने कहा कि ब्लैक कैप्स को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ जीत हासिल करने पर गर्व है.

विलियमसन ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि, ”हमें फाइनल मैच में जीत हासिल करने पर गर्व है. भारत की टीम मजबूत है और साल दर साल उसने काफी सुधार किया है. यह टीम आगे बढ़ रही है और मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे आगे बहुत कुछ हासिल करेंगे. विलियमसन ने कहा कि भारत के पास भी उनके तेज गेंदबाजी विभाग में अच्छी गहराई है और उनका तेज आक्रमण अथक था.

कीवी कप्तान ने कहा, ”जब भी आप उनके खिलाफ आते हैं तो आप क्वालिटी महसूस करते हैं. वे गेंद के साथ अथक होते हैं. उनकी सीम गेंदबाजी की गहराई शायद दुनिया में सबसे अच्छी है. उनके स्पिनर अविश्वसनीय हैं और बल्लेबाजी का तो जवाब नहीं है. पूरी टीम विश्व स्तरीय है.”

कोहली को लेकर विलियमसन यह बोले

केन विलियमसन ने कहा है कि वह भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ अच्छी दोस्ती का आनंद लेते हैं. कोहली और विलियमसन पहली बार 2008 में आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के दौरान मिले थे जहां भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को तीन विकेट से हराया था.विलियमसन ने कहा, “कोहली और मैं लंबे समय से एक दूसरे को जानते हैं और काफी अच्छे दोस्त हैं. ऐसे में हमारी कुछ अपनी समान रुचि भी होती है.” कोहली ने कीवी टीम की जीत के बाद कहा था, “विलियमसन और उनकी पूरी टीम को बधाई. इन्होंने इस खिताब को जीतने और हमारे ऊपर दबाव डालने के लिए निरंतरता दिखाई. वह जीत के हकदार थे.”