बिहार चुनाव : केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चुनाव प्रचार में बिहार के मुज्जफरपुर पहुंचे।

जहां उन्होंने बुधवार को बीजेपी प्रत्याशी सुरेश कुमार शर्मा के समर्थन में लोगों से वोट करने की अपील की. उन्होंने कहा कि हम चाहते थे कि हिंदू और मुसलमान के आधार पर भारत का विभाजन नहीं होना चाहिए, लेकिन कुछ ताकतों और अंग्रेजों की साजिश के कारण हमारी भारत माता के दो टुकड़े हुए. एक बन गया हिंदुओं का देश हिंदुस्तान दूसरा बन गया मुसलमानों का देश पाकिस्तान, लेकिन हमारे देश के हिन्दू भाइयों ने कहा की हमारा कोई मुस्लिम भाई भारत में रहना चाहता है तो हम उससे अपने परिवार की तरह व्यवहार करेंगे. भाईचारा बनाकर रखेंगे. हम उसके साथ कोई भेदभाव नहीं करेंगे. लेकिन पाकिस्तान ने क्या किया।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में चाहे हिंदू हो या ईसाई उनके ऊपर किस तरह का जुल्म ढाया गया. यह दासता किसी से छिपी नहीं है. बहु बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ किया. मजबूर होकर लोगों को भारत आना पड़ता था और यहां पर जिस गरीबी की जिंदगी उनको गुजारनी पड़ती थी उसकी भी जानकारी आप लोगों को थी.

‘हम लोगों ने डंके की चोट पर फैसला किया कि हमारी सरकार बनेगी तो चाहे वो हमारा पाकिस्तान होगा, अफगानिस्तान होगा, बंगला देश होगा, वहां से जो भी हमारे हिन्दू सिख इसाई जैन पारसी बौद्ध आएंगे, उनको हम भारत में नागरिकता देंगे, उनको हम सम्मान की जिंदगी जीने का पूरा हक देंगे. वचन लिया था यदि भाजपा सरकार बनी तो ऐसी परिस्थिति या हम पैदा करेंगे की अयोध्या की धरती पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो और अब बताने की जरूरत नही है वहा पर भव्य राम मंदिर का निर्माण वहां पर हो रहा है।

वहीं नीतीश सरकार के कार्यो की चर्चा करते हुए कहा कि नीतीश कुमार के बारे में कोई यह तो कह सकता है कि यह कार्य हुआ, यह रह गया या इसे और बेहतर किया जा सकता है, लेकिन दुनिया का कोई आदमी, भारत का कोई राज्य यह नहीं कह सकता कि हमारे नीतीश कुमार सुशील मोदी के दामन पर भ्रष्टाचार का कोई दाग लगा हो ।

जब से हम लोगों ने बीजेपी के रूप में राजनीतिक यात्रा प्रारंभ की है उससे पहले भी हम जनसंघ के रूप में कार्य कर रहे थे. हर चुनावी घोषणा पत्र में हम लोग कहते थे हमारी सरकार बनेगी तो धारा 370 को जम्मू कश्मीर से समाप्त करेंगे और जम्मू कश्मीर का भी वही दर्जा होगा जो भारत के अन्य राज्यों का है.

विशेष दर्जा होने के बावजूद जम्मू कश्मीर राज्य अन्य राज्यों की अपेक्षा पिछड़ता चला गया. लेकिन आपने देखा अवसर मिलते ही संसद में स्पष्ट बहुमत हासिल होते ही चुटकी बजाकर धारा 370 को समाप्त कर दिया. आतंकी गतिविधियां जो जम्मू कश्मीर की धरती पर चलती थी उनमें भी गिरावट आई है. लेकिन देश का रक्षा मंत्री होने के नाते आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि जम्मू कश्मीर से जल्द ही आतंकवाद का खात्मा हो कर रहेगा. दुनिया की कोई ताकत रोक नहीं सकती।