स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को बीते शनिवार केंद्रीय जेल से रिहा कर दिया गया था. रिहाई के बाद मीडिया से बात करते हुए मुनव्वर ने कहा था कि उन्हें कानून पर पूरा भरोसा है. जिन लोगों ने उनके लिए आवाज उठाई, उन सभी को शुक्रिया. अब से कुछ देर पहले मुनव्वर ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी एक मुस्कुराते हुए तस्वीर शेयर की है. तस्वीर के साथ उन्होंने कैप्शन भी लिखा है. मुनव्वर ने अपनी फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘मेरे अंदर के अंधेरों को करने दो शिकायत, हंसाकर लाखों चेहरों को रोशन किया है मैंने.’

 

मुनव्वर फारूकी की इस पोस्ट को अब तक एक लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है. 10 हजार से ज्यादा यूजर्स ने फोटो पर कमेंट किया है. फारूकी पर हिंदू देवी-देवताओं और केंद्रीय गृह मंत्री पर आपत्तिजनक टिप्पणियों का आरोप है. इस मामले में उन्होंने कहा कि यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है और अभी वह इसपर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं.

गौरतलब है कि निचली अदालतों से जमानत अर्जी खारिज होने के बाद बीते शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट से उन्हें अंतरिम जमानत मिली थी, लेकिन जेल प्रशासन ने यह कहते हुए उन्हें रिहा करने से इनकार कर दिया था कि कोर्ट की कॉपी उनकों अभी तक नहीं मिली है. हालांकि शनिवार देर रात उन्हें रिहा कर दिया गया. जेल से निकलने के बाद मुनव्वर मुंबई के लिए रवाना हुए.