• सुशांत के जीजा ओपी सिंह सीनियर आईपीएस हैं और हरियाणा में तैनात हैं
  • डीसीपी ने कहा- सुशांत के परिवार को लगता था कि रिया सुशांत को कंट्रोल कर रही है

सुशांत सिंह सुसाइड केस में मुंबई पुलिस के डीसीपी परमजीत सिंह दहिया ने एक नया दावा किया है। उनका कहना है कि सुशांत के जीजा आईपीएस ओपी सिंह अभिनेता की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को उससे अलग करना चाहते थे। सिंह यह भी चाहते थे कि इसके लिए रिया को थाने बुलाकर दबाव बनाया जाए। दहिया ने अपने दावे के पक्ष में कुछ वॉट्सऐप चैट के स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं।

दहिया ने एक चैनल को बताया कि इस साल फरवरी में ओपी सिंह ने उनसे रिया पर दबाव बनाने की गुजारिश की थी। ओपी सिंह हरियाणा के सीनियर आईपीएस ऑफिसर हैं। दहिया 1 अप्रैल तक बांद्रा के जोनल पुलिस प्रमुख थे। उन्होंने यह भी दावा किया कि सुशांत के जीजा उनसे टैक्सी बुक करने और होटल बुक करने तक के लिए कहते थे।

ओपी सिंह और डीसीपी दहिया के बीच रिया को लेकर हुई बातचीत के स्क्रीन शॉट।

रिया पर सुशांत को कंट्रोल करने का शक था
दहिया ने कहा- ओपी सिंह ने बताया था कि सुशांत के परिवार को लगता है कि रिया सुशांत को ‘कंट्रोल’ कर रही है। इसलिए वे चाहते हैं कि रिया उसकी जिंदगी से बाहर हो जाए। ओपी सिंह ने यह बात 18 और 25 फरवरी को वॉट्सऐप पर कही थी। दहिया ने कहा कि सुशांत के परिवार ने तब तक कोई लिखित शिकायत नहीं की थी।

सुशांत के पिता ने मिरांडा को हिरासत में लेने के लिए कहा था
डीसीपी दहिया ने कहा कि सुशांत के पिता केके सिंह 5 फरवरी को मुंबई आए थे और उनसे सुशांत के मुंबई में होने की जानकारी देने को कहा था। उन्होंने मिरांडा नाम के एक व्यक्ति को बिना किसी शिकायत या जांच के पुलिस हिरासत में रखने का अनुरोध भी किया था। मिरांडा कौन है। इस बारे में बहुत कुछ जानकारी नहीं मिल पाई है।

सुशांत के पिता ने मुंबई पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया था
सुशांत के पिता केके सिंह ने कहा था कि उन्होंने 25 फरवरी को मुंबई पुलिस को आगाह किया था कि उनके बेटे की जान को खतरा है। इसके बाद भी मुंबई पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया।