उत्तर प्रदेश में एक दंपति ने अपनी शादी के दिन प्रशंसा योग्य कार्य के लिए समय निकाला. उन्होंने एक बच्ची के जीवन को बचाने के लिए रक्तदान किया. घटना का विवरण ट्विटर पर उत्तर प्रदेश पुलिस के सिपाही आशीष मिश्रा द्वारा साझा किया गया, जिनकी ‘पुलिस मित्र’ ने रक्त दाताओं को लोगों के साथ जोड़ने की पहल को संभव बनाया है.

मिश्रा ने ट्विटर पर साझा की गई एक पोस्ट में इस जोड़े की सराहना की. उन्होंने रक्तदान करते हुए अपनी शादी की पोशाक में सजे नव विवाहित जोङे की तस्वीर साझा की. तस्वीर में दुल्हे को रक्तदान करते हुए दिखाया गया है, जबकि उसकी पत्नी उसके बगल में खड़ी है, जो शादी की पोशाक में है.

बतादें कि आशीष मिश्रा की पहल ‘पुलिस मित्र’ के जरिए ब्लड डोनर को जरूरतमंदों के संपर्क में लाया जाता है, ताकि किसी की जान बचाई जा सके. नव विवाहित जोङे के इस कारनामे को सोशल मीडिया पर काफी सराहा जा रहा है. लोग न सिर्फ तारीफ कर रहे हैं, बल्कि उनके जज्बे को भी सलाम कर रहे हैं. एक ट्विटर यूजर ने सलाम कर उनके लिए दुआ मांगी तो एक ने लिखा ग्रेट वर्क. बता दें कि आशीष मिश्रा द्वारा 2017 में रक्त दाताओं से जुड़कर मरीजों की जान बचाने के लिए पुलिस मित्र पहल शुरू की गई थी.