सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि ऐसे समय जब बंगाल में मतदान हो रहा है, पीएम बांग्लादेश दौरे पर जाते हैं. बांग्लादेश में वह पश्चिम बंगाल पर लेक्चर देते हैं. यह चुनाव नियमों का उल्लंघन है.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश दौरे की टाइमिंग पर सवाल उठाए हैं. सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि ऐसे समय जब बंगाल में मतदान हो रहा है, पीएम बांग्लादेश दौरे पर जाते हैं. बांग्लादेश में वह पश्चिम बंगाल पर लेक्चर देते हैं. यह चुनाव नियमों का उल्लंघन है.

दरअसल, ममता बनर्जी बैरकपुर में चुनाव प्रचार कर रही थीं. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी के बांग्लादेश दौरे पर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि ‘यहां चुनाव चल रहे हैं और वह (पीएम) बांग्लादेश जाते हैं और बंगाल पर लेक्चर देते हैं. यह पूरी तरह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है.

ममता ने आगे कहा कि ‘2019 लोकसभा चुनाव के दौरान जब एक बांग्लादेशी एक्टर हमारी रैली में शामिल होने आया तो बीजेपी ने बांग्लादेश सरकार से बात कर उसका वीजा कैंसल कर दिया. लेकिन अब बंगाल में चुनाव हो रहे हैं तो एक तबके के एक वोट के लिए पीएम खुद बांग्लादेश का दौरा कर रहे हैं. अब आपका वीजा क्यों नहीं कैंसल होना चाहिए. हम चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे.’

वहीं, खड़गपुर की चुनावी रैली में सीएम ममता ने कहा कि कभी-कभी वे कहते हैं कि ममता ने बांग्लादेश से लोगों को लाकर यहां घुसपैठ कराई. लेकिन वह (पीएम) खुद वोट मार्केटिंग के लिए बांग्लादेश जाते हैं.

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 30 विधानसभा सीटों पर आज मतदान हो रहा है. इस चरण में 73 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. मतदान के दौरान पीएम मोदी बांग्लादेश के दौरे पर हैं, वहां उन्होंने कई कार्यक्रमों में शिरकत की.

पीएम मोदी ने बांग्लादेश में मतुआ समुदाय से मुलाकात, काली मंदिर में पूजा की और बंगाल का भी जिक्र किया. ऐसे में उनके इस दौरे को टीएमसी बंगाल की राजनीति से जोड़कर देख रही है. अब सीएम ममता ने पीएम के दौरे को लेकर सवाल खड़े किये हैं.