पश्चिम बंगाल में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव की जंग रोमांचक होते हुए दिख रहा है. सोमवार को तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने ऐलान किया है. की वो नंदीग्राम से चुनाव लड़ेगी.

1 विधानसभा चुनाव को लेकर बंगाल में हलचल.
2 ममता बनर्जी ने कहा की वो नंदीग्राम से चुनाव लड़ेगी.
3 बीजेपी और टीएमसी में जारी है कांटे की टक्कर.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि वो इस बार नंदीग्राम से विधानसभा चुनाव लड़ेंगी. भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच जारी राजनितिक जंग को लेकर ममता के इस ऐलान के कई मायने निकाले जा रहे हैं. इससे पहले ममता बनर्जी भवानीपुर से चुनाव लड़ती आई हैं. अब ऐसा क्या बात है की इस बार भवानीपुर से चुनाव नहीं लड़ रही है.यहां उनके निशाने पर भारतीय जनता पार्टी रहेगी.

ममता बनर्जी की ओर से नंदीग्राम में एक चुनावी सभा में ही इसी का ऐलान किया गया और कहा कि मैं चाहती हूं इस बार यहां से चुनाव लड़ूं. ममता ने मंच पर ही राज्य की अध्यक्ष से ये अपील की और तुरंत ही वहां फैसला हो गया. ममता बनर्जी ने कहा कि इस बार भी बंगाल में टीएमसी की सरकार बनेगी और टीएमसी को 200 से अधिक सीटें मिलेगीं.

ममता बनर्जी ने यहां टीएमसी से बीजेपी में गए शुभेंदु अधिकारी पर भी तंज कसा और कहा कि नंदीग्राम का आंदोलन किसने किया, इसपर उन्हें किसी से ज्ञान लेने की जरुरत नहीं है. जैसे दिल्ली में किसान आंदोलन कर रहे है और बीजेपी को तीनों कृषि कानून तुरंत वापस लेने चाहिए