बंगाल में कोरोना वैक्सीन मुफ्त देने का एलान कर दिया है। अरविन्द केजरीवाल ने भी भी स्वास्थय मंत्री से आग्रह किया था देश भर में वैक्सीन फ्री में दी जाए। फिलहाल ममता ने अपने राज्य पश्चिम बंगाल में वैक्सीन मुफ्त में देने का एलान कर दिया है। ममता ने कहा राज्य के सभी जरूरतमंद को वैक्सीन फ्री में दी जाएगी। राज्य इसकी व्यवस्था कर रही है।

ममता सरकार ने विधान सभा चुनाव से पहले एक बड़ा फैसला माना जा रहा चुनाव को देखते हुए। बता दें देशभर में 16 जनवरी से देशभर में वैक्सीन की टिके लगवाने का काम शुरू किया जायेगा। इससे पहले ममता ने अपने राज्य में वैक्सीन लगाने का फ्री में करेगी। हालांकि 16 जनवरी से शुरू होने वाला टीकाकरण चुनिंदा लोगों के लिए है। इसमें स्वास्थ्यकर्मी, फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर, 50 साल से ज्यादा उम्र के वैसे लोग जिन्हें पहले से कोई बीमारी है, शामिल हैं. केंद्र सरकार ने अबतक ये नहीं कहा है कि इन लोगों से पैसे लिए जाएंगे या नहीं।

पहले भी मैंने बताया की दिल्ली समेत कई राज्य के मुख्यमंत्रियों ने केंद्र सरकार से अपील किया था वैक्सीन टिका मुफ्त की जाये। बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने भी वादा किया था कि अगर उनकी सरकार आई तो सभी लोगों को कोरोना का वैक्सीन मुफ्त में लगाया जाएगा.

जो काम बीजेपी ने बिहार विधान सभा चुनाव में वादा की थी,उसी तरह ममता सरकार भी विधान सभा चुनाव से पहले कोरोना वैक्सीन फ्री देने की बात कही है। देखना होगा क्या बीजेपी की तरह ही TMC भी सिर्फ बाते कर रही या सच में वैक्सीन फ्री देगी। ये तो वक़्त ही बताएगा की सिर्फ बातें की जा रही या वैक्सीन भी मिलेगी।