महाराष्ट्र के नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल (Zakir Husain Hospital) में ऑक्सीजन लीक हादसे में अब तक 11 लोगों को जान चली गई, जबकि कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

नासिक: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर जारी है और हर दिन कोविड-19 के नए रिकॉर्ड सामने आ रहे हैं. इस कारण कई राज्यों में ऑक्सीजन की किल्लत है और इस बीच महाराष्ट्र के नासिक के एक अस्पताल में बड़ा हादसा हुआ और जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक (Oxygen leak from Tank) हो गया.

हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत

नासिक में हुई इस घटना की जानकारी देते हुए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने बताया, ‘ऑक्सीजन लीक हादसे में अब तक 11 लोगों की जान गई है, जबकि कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.’ उन्होंने बताया कि जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों की मौत हुई. ये सभी मरीज वेंटीलेटर पर थे.

फायर ब्रिगेड ने हालात पर किया काबू

नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल (Zakir Husain Hospital) में ऑक्सीजन टैंक लीक होने के बाद पूरे इलाके में ऑक्सीजन गैस फैल गई. रेस्क्यू के लिए फायर ब्रिगेड की टीम को आना पड़ा और हालात पर काबू पा लिया गया है.

महाराष्ट्र में ऑक्सीजन की भारी कमी

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से हालात बेहद खराब हैं और कई जिलों में ऑक्सीजन की भारी कमी है. इस कारण कई मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है. इसके बाद राज्य सरकार ने केंद्र से अनुरोध किया था कि हवाई मार्ग के जरिए ऑक्सीजन की सप्लाई राज्य में करवाई जाए, ताकि मरीजों को सही समय पर ऑक्सीजन मुहैया हो सके.

महाराष्ट्र में एक्टिव मरीजों की संख्या 6.83 से ज्यादा

बता दें कि महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस (Coronavirus in Maharashtra) के 62097 नए मामले सामने आए थे, जबकि 519 लोगों की मौत हुई. इसके बाद राज्य में संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 39 लाख 60 हजार 359 पहुंच गया है और मृतकों का आंकड़ा 61 हजार 343 तक पहुंच गया. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से 54 हजर 224 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद छुट्टी दे दी गई, जिसके बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 32 लाख 13 हजार 464 हो गई है. महाराष्ट्र में एक्टिव रोगियों की कुल संख्या 6 लाख 83 हजार 856 हो गई है.