हम किसे से भी इक्तिफाक से नहीं  मिलते है,हमारा मिलना  किसी कारन वर्ष पहले से तय होता है।

ऐसी ही एक कहानी, अनुराग बासु अपनी आने वाली फिल्म “लूडो (LUDO )” में  दर्शको के समक्ष पेश करेंग। लूडो एक ऐसी फिल्म होगी जिश्मे दर्शको को हर मोर पर सस्पेंस मिलेगा। लूडो में कई अभिनेता,अलग-अलग  किरदार  निभा रहे है है। लूडो में 4अलग कहानिया होगी जो अनत में जा कर एक होजाएगी।  जैसे असलियत में हम लूडो गेम खेलते है।  उश्मे भले अलग-अलग रंग की गोटिया, अलग जगहों से अपने खेल की सुरुवात करती है लेकिन अंत में उन्हें “होम ” होना परता है।

रीलीज़ डेट

पहले यह  फिल्म 24 अप्रैल 2020 को रीलीज़ होने वाली थी लेकिन कोरोना काल के कारन अब यही मूवी 12 नवंबर 2020  को  नेटफ्लिक्स पर रीलीज़ होगी।

फिल्म के लेखक और रचेता

यह फिल्म अनुराग बासु के दवारा लिखी और डायरेक्ट की गई है। लूडो के प्रोडूसर भूषण कुमार, दिव्या कौसल कुमार,  टीना बासु,अनुराग बासु,कृष्णा कुमार है।

किरदार

अभिषेक  बच्चन,आदित्य  रॉय  कापूर,राजकुममेर रओ,फातिमा  सना   शैख़ ,सैन्य  मल्होत्रा, पंकज  त्रिपथी,रोहित  सुरेश  सराफ ,पार्ले माने,इनायत  वर्मा ,परितोष  त्रिपाठी ,आशा  नेगी ,शालिनी  वत्स ,भानु  उदय ,संदीप  शर्मा

लूडो नाम रखने के पीछे का कारन

जब लूडो नाम के पीछे का कारन पूछा गया तो अनुराग ने बताया की जब वह अपनी पिछली फिल्म “जग्गा जासूस ” पर काम कर रहे थे तब सेट पर पुरे टाइम लूडो ही खेला करते थे और ट्रेवेल्लिंग के टाइम भी लूडो पर ही ध्यान रहता था , ऐसा है की लूडो उनकी ज़िन्दगी से कभी पीछे छूटा ही नहीं था| जब वह अपनी अगली फिल्म का सोच रहे थे तब उनके पास 4-5 स्क्रिप्ट  था , जिश्मे से इन्हे चुनना मुश्किल था तो उन्होंने अपनी बीवी और म्यूजिक कंपोजर “प्रीतम डा ” का मदद लिया, और जा कर लूडो की स्क्रिप्ट फिनॉइज़ किया  ।

प्लाट

जैसे की फिल्म का नाम, घरेलु गेम लूडो पर आधारित है , और हम जानते है ही की लूडो में 4 ब्लॉक होते है अलग अलग रंग के , ठीक वैसे ही लूडो पिक्चर में 4 रंग होगा जिश्मे “लाल–  अभिषेक  बच्चन ” ; “नीला-पार्ले माने”;”हरा– राजकुममेर रओ,फातिमा सना शैख़ “; “पीला-आदित्य रॉय कापूर,सैन्य मल्होत्रा” अभिनेता निभाएगे |

बासु ने एक इंटरव्यू में बतया था की “सत्तू ” यानि की पंकज त्रिपाठी का किरदार उन्होंने मिर्ज़ापुर वेब सीरीज देख क्र रखा है।जैसे की लूडो का खेल  डाइस के बिना अधूरा है ठीक वैसे ही , मूवी भी अधूरी होती अगर उश्मे पंकज त्रिपाठी का किरदार एक डाइस के रूप में नहीं निभाते।

गाने

अभी तक लूडो के ३ गाने  रीलीज़ हो चुके है।

1) मेरी  तुम  हो

2) हरदम  हमदम

3) आबाद  बर्बाद