लखनऊ विश्वविद्यालय में एकेडमिक ईयर 2020-21 में एडमिशन लेने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए यूनिवर्सिटी ने आवेदन करने की तारीख बढ़ा दी है। अब स्टूडेंट्स 17 अगस्त, 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस बारे में यूनिवर्सिटी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट lkouniv.ac.in नोटिफिकेशन जारी जानकारी दी है। वाइस चांसलर प्रो. आलोक कुमार राय की अध्यक्षता में रविवार को हुई प्रवेश समिति की ऑनलाइन बैठक में यह फैसला लिया गया।

5 अगस्त से अपलोड करें डाक्यूमेंट्स

प्रवेश समिति की बैठक में स्नातक और स्नातक (मैनेजमेंट) कार्यक्रमों में मेरिट (12वीं के मार्क्स) के आधार पर एडमिशन लेने के प्रस्ताव पर भी मंजूरी मिल गई है। इसके अलावा आवेदकों को अपने डाक्यूमेंट्स भी अपलोड करने होंगे। आवेदक 5 अगस्त से पोर्टल पर अपने डाक्यूमेंट्स अपलोड कर सकते हैं। डाक्यूमेंट्स अपलोड करने की लास्ट डेट 20 अगस्त, 2020 है। यूनिवर्सिटी द्वारा मेरिट लिस्ट बाद में जारी की जाएगी।

ऑनलाइन होंगी काउंसलिंग प्रोसेस

यूनिवर्सिटी की तरफ से सभी स्नातक और स्नातक (मैनेजमेंट) प्रोग्राम के लिए ऑनलाइन ऑफ कैंपस काउंसलिंग प्रोसेस अपनाई जाएगी। इसके जरिए स्टूडेंट्स कहीं से भी बैठकर काउंसलिंग में हिस्सा ले पाएंगे और एडमिशन प्रोसेस में शामिल हो सकेंगे। वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, एलएलबी (5 वर्ष) में सीटें 120 से बढ़ाकर 160 की जाएंगी। वहीं, कैट के जरिए सत्र 2021-22 के लिए एमबीए कार्यक्रमों में प्रवेश होगा।