दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus in Delhi) के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली सरकार 30 अप्रैल तक संपूर्ण कर्फ्यू का ऐलान कर सकती है, जिसकी घोषणा सीएम अरविंद केजरीवाल करेंगे.

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं और कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने संपूर्ण कर्फ्यू (Corona Curfew in Delhi) लगाने का ऐलान किया है. राजधानी दिल्ली में पूर्ण कर्फ्यू आज रात से शुरू होगा और अगले सोमवार (26 अप्रैल) तक लागू रहेगा.

मुख्यमंत्री केजरीवाल कर सकते हैं ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और उपराज्यपाल अनिल बैजल के बीच रही बैठक में कर्फ्यू को लेकर फैसला किया जाएगा. इसके बाद दोपहर 12 बजे अरविंद केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कर्फ्यू का ऐलान कर सकते हैं.

CAIT कर चुका है पूर्ण बंदी की मांग

वहीं, व्यापारिक संगठन कन्फेडेरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने कोरोना के बढ़ते मामालों को देखते हुए दिल्ली में 15 दिन की पूर्ण बंदी घोषित करने की मांग की है. संस्था ने इस संबंध में कैट ने दिल्ली के उपराजयपाल और मुख्यमंत्री को पत्र लिखा और ट्वीट करके भी इसकी जानकारी दी है. वहीं कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया और प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कोरोना महामारी का कहर देश भर में बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है. दिल्ली में यह जिस तेजी से बढ़ रहा है उसको देखते हुए तत्काल प्रभाव से पूर्ण बंदी जरूरी है.

दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर जारी

दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर जारी है और पिछले 24 घंटे में कुल 25462 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 161 लोगों की मौत हुई. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में अब तक 8 लाख 53 हजार 460 लोग कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं और 12121 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 20159 लोग ठीक हुए, जबकि कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 74 हजार 941 हो गई है.