बार्सिलोना के कप्तान लियोनेल मेसी का कहना है कि उन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका में एक दिवसीय मैच खेलने की उम्मीद है लेकिन जून में उनका अनुबंध समाप्त होने पर उनके भविष्य को लेकर अनिश्चितता है।

33 साल का अर्जेंटीना आगे, जनवरी में विदेशी क्लबों के साथ बातचीत शुरू कर सकता है।

अगस्त में एक स्थानांतरण अनुरोध में सौंपे जाने के बाद से उनके भविष्य को लेकर अटकलें तेज हैं।

“मुझे नहीं पता कि मैं अब तक क्या करने जा रहा हूं,” मेसी ने स्पेनिश टेलीविजन चैनल ला सेक्स्टा को बताया।

“मैं सीजन समाप्त होने तक प्रतीक्षा करने जा रहा हूं। मैं संयुक्त राज्य में खेलना चाहता हूं और वहां जीवन और लीग का अनुभव करना चाहता हूं, लेकिन अंततः कुछ क्षमता में बार्सिलोना वापस आना होगा।

“अभी सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि टीम पर ध्यान केंद्रित करें और सीज़न को अच्छी तरह से समाप्त करें, ट्रॉफ़ी जीतने की कोशिश पर ध्यान केंद्रित करें और अन्य चीजों से विचलित न हों।”

बार्सिलोना, जिसने पिछले सत्र में एक ट्रॉफी नहीं जीती थी, 33 वर्षों में एक लीग अभियान के लिए अपनी सबसे खराब शुरुआत के बाद ला लीगा में पांचवें स्थान पर है।

13 साल की उम्र में शामिल होने के बाद से, मेस्सी क्लब के रिकॉर्ड गोल करने वाले बन गए हैं, 10 ला लीगा टाइल्स जीते, चार बार चैंपियंस लीग और छह बार बैलन डी’ओर – दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी से सम्मानित हुए।

बार्सिलोना छोड़ने के उनके विवादास्पद ग्रीष्मकालीन अनुरोध ने क्लब के अध्यक्ष जोसेप मारिया बार्टोमु के साथ संघर्ष किया, जिन्होंने अक्टूबर में इस्तीफा दे दिया था।

मेस्सी ने बार्टोमु के शासनकाल को “एक आपदा” बताया।

उन्होंने कहा, “यह क्लब के लिए मुश्किल क्षण है, लेकिन सभी के लिए, लेकिन क्लब के अंदर के लोग जानते हैं कि यह वास्तव में खराब स्थिति में है, चीजें बहुत खराब हैं और जहां यह हुआ करता था, उस क्लब को वापस करना मुश्किल हो रहा है।”