टीवी और बॉलीवुड में कई एक्ट्रेस ने कास्टिंग काउच का शिकार होने का खुलासा किया है. हाल में  टीवी एक्ट्रेस किश्वर मर्चेंट ने भी खुलासा किया है कि कैसे उन्हें एक बार कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा था. उन्होंने बताया कि एक बार उन्हें ‘हीरो के साथ सोने’ के लिए कहा गया था. उन्होंने बताया कि वह हीरो और प्रोड्यूसर इंडस्ट्री के बड़े नाम थे.

किश्वर मर्चेंट इन दिनों अपनी प्रेग्नेंसी को एन्जॉय कर रही हैं. उनके पति सुयश राय इसे लेकर काफी एक्साइटेड हैं और उनका ध्यान रख रहे हैं. वह अपने फैंस के साथ प्रेग्नेंसी जर्नी की झलकियां दिखाती रहती हैं. वह अक्सर अपने बेबी बंप को फ्लॉन्ट करते हुए तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. किश्वर ने अपनी डाइट के साथ-साथ प्रेग्नेंसी क्लोदिंग हैक्स भी शेयर किए हैं.

ऑफर ठुकरा दिया

किश्वर मर्चेंट ने एक पोर्टल को दिए इंटरव्यू में कास्टिंग काउच के बारे में कहा, “ये मेरे साथ उस वक्त हुआ जब मैं एक मीटिंग के लिए गई लेकिन ये एक ही बार हुआ. मेरी मम्मी उस वक्त मेरे साथ थीं. मुझसे कहा गया था कि मुझे उस हीरो के साथ सोना होगा. मैंने विनम्रता से ऑफर को ठुकरा दिया और हम चले गए. मैं ये नहीं कहूंगा कि ये बहुत होता है या ये एक सामान्य बात है.”

यहां देखिए किश्वर मर्चेंट का वीडियो-


प्रोड्यूसर और हीरो बड़ा नाम

किश्वर मर्चेंट ने आगे कहा,”इंडस्ट्री बदनाम है लेकिन हर इंडस्ट्री में ये चीज होती है.” उन्होंने कहा कि जिस हीरो के साथ उन्हें सोने के लिए बोला गया था वो बड़ा हीरो था और प्रोड्यूसर भी बड़ा था. दोनों का इंडस्ट्री में बड़ा नाम है. उन्होंने यह भी कहा, “मैं टीवी से अधिक चिपकी रही क्योंकि मुझे लगता है कि यह आपको काफी पहचान देता है. फिल्मों में छोटी भूमिकाएं किसी उद्देश्य की पूर्ति नहीं करती हैं.”