कृषि कानून के खिलाफ किसान आंदोलन के चलते प्रदर्शनकारी दिल्ली की सीमाओं पर अब भी अड़े हुए हैं। किसान आद्नोलन को लेकर किसान और सरकार के बीच गतिरोध चल रहा है। इस सब के चलते आज देश के सर्वोच्च अदालत में सुनवाई है। बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में कृषि कानून, किसान आंदोलन और इन्ही सब मसलो पर याचिकाएं दर्ज की जाएँगी। किसानो का हौसला दिन पर दिन बुलंद होता नज़र आ रहा है और इतनी कड़कती सर्दी में भी अपनी मांगो के लिए आंदोलन पर अड़े हुए हैं।

किसान और सरकार के बीच यह मसला बरक़रार है। किसान अपनी मांगो से पीछे हटने के लिए तैयार ही नहीं है और दूसरी तरफ सरकार अपने फैसले से पीछे हटना नहीं चाहती है। बुधवार को किसानो ने दिल्ली-नोएडा का चिल्ला बॉर्डर जाम करने की बात कही है। दूसरी ओर पीएम मोदी ने एक बार फिर कृषि कानूनों को किसानों के लिए फायदेमंद बताया है। पीएम मोदी ने कहा है कि विपक्ष किसानों को डरा रहा है और भड़काने की कोशिश कर रहा है।

सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को किसान आंदोलन से जुड़ी कई याचिकाओं पर सुनवाई होनी है। इनमें दिल्ली की सीमाओं पर भीड़ इकट्ठा करने, कोरोना वायरस के संकट को लेकर याचिका लगाई गई है। इसके अलावा किसान आंदोलन में मानवाधिकारों, पुलिस एक्शन और किसानों की मांग मानने की अपील की गई है।

किसान आंदोलन के चलते बॉलीवुड सुपरस्टार सनी देओल को Y-SECURITY दी गयी है। सनी देओल बीजेपी पार्टी की तरफ से सांसद है तो उनको किसान आंदोलन के चलते उनकी सुरक्षा बड़ा दी गयी है। केंद्रीय ग्रह मंत्रालय की ओर से सनी देओल को यह सुरक्षा दी गयी है। उनके साथ केंद्रीय सुरक्षा बलों की टीम हर वक़्त मौजूद रहेगी।