कश्मीर के मैदानी इलाकों में आज मौसम की पहली बर्फबारी हुई, जबकि कश्मीर और दक्षिणी कश्मीर के ऊपरी इलाकों में भी बर्फबारी हुई। मौसम के अनुसार, ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है और इससे कश्मीर और लद्दाख में अधिक बारिश और बर्फबारी होगी।

ताजा खबरों की मानें तो बर्फबारी के ताजा दौर ने श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को भी बाधित कर दिया है। इसका उल्लेख करते हुए, जम्मू और कश्मीर ट्रैफिक के महानिरीक्षक ने कहा कि जवाहर सुरंग पर बर्फ जमा होने और राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ कई स्थानों पर भूस्खलन के कारण सड़क अब अवरुद्ध है।

गुलमर्ग में इस मौसम में 4 फुट से अधिक बर्फ जमा होती है, पर्यटन विभाग ने गुलमर्ग में खेल गतिविधियों को शुरू किया है ताकि क्षेत्र में शीतकालीन पर्यटन को बढ़ावा दिया जा सके।
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के निदेशक सोनम लोटस ने बताया कि जम्मू और कश्मीर, कारगिल और लेह जिले के ऊपरी इलाकों में भी व्यापक बारिश हुई। उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर में कोई बड़ी बर्फबारी या बारिश होने की संभावना नहीं है, हालांकि, ज़ोजिला दर्रा, सोनमर्ग और ज़ांस्कर अक्ष जैसे क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है।

इसके अलावा, अनंतनाग, पुंछ, किश्तवाड़, रामबन, कुपवाड़ा, कुलगाम, बारामूला, गांदरबल, डोडा, और कारगिल जिलों जैसे क्षेत्रों के लिए पीला अलर्ट जारी किया गया है, जबकि जम्मू और कश्मीर के लिए हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई है।