कनिका कपूर अपनी यूनिक आवाज और सॉन्ग सेलेक्शन की वजह से इंडस्ट्री में एक अलग स्थान रखती हैं. साल 2014 में रागनी एमएमएस 2 के गाने बेबी डॉल को गा कर कनिका कपूर ने इंडस्ट्री में जबरदस्त एंट्री मारी. सिंगर ने हालिया इंटरव्यू के दौरान अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ पर बातें कीं.

सिंगर ने म्यूजिक इंडस्ट्री और अपने करियर के बारे में बात करते हुए कहा कि- म्यूजिक इंडस्ट्री में एक्सपेरिमेंट करना का स्कोप बहुत ज्यादा है. मगर अभी भी बहुत कुछ किए जाने की जरूरत है. मुझे तो ऐसा लगता है कि मेरा करियर अभी शुरू भी नहीं हुआ है.

मेरे अंदर अभी म्यूजिक बनाने और कुछ अच्छा काम करने की बहुत आग बची है. मुझे ऐसा लगता है कि अब हमें क्वाटेंटी से ज्यादा क्वालिटी पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए. आर डी बर्मन और लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल के दौर में संगीत कितना मधुर होता था और आत्मीय रूप से एक जुड़ाव महसूस होता था. मुझे उम्मीद है कि उस स्टैंडर्ड तक हम फिर से पहुंच सकते हैं.

म्यूजिक में क्या पसंद करती हैं कनिका- 

जैसा आप देख सकते हैं मैं अपने अधिकतर गानों में नए और प्रतिभाशाली गायकों को मौका दे रही हूं. मेरे अगले गाने में भी काफी अच्छे आर्टिस्ट नजर आएंगे. मैं एक कलाकार और एक श्रोता होने के वास्ते ढेर सारे खुशमिजाज गाने सुनना पसंद करती हूं. साथ ही में सेमी-क्लासिकल गाने भी खूब सुनती हूं.

आजकल कैसे गाने बना रहा बॉलीवुड-

मौजूदा समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री में की जा रही गानों की रचनाओं पर बात करते हुए कनिका कपूर ने कहा कि- बॉलीवुड में लगातार ढिंचिक ढिंचिक जैसे लॉउड नंबर्स बन रहे हैं. कई लोग तो मुझे भी ऐसे ही गाने बनाने के लिए जानते हैं. मगर मैं तो चाहती ही हूं इन सब से कुछ अलग करना.

बच्चों के करियर पर कही ये बात- 

कनिका कपूर ने कहा कि उनकी एक बेटी लॉयर बनना चाहती है और इसके लिए वो ऑक्सफोर्ड युनिवर्सिटी भी जाएगी. मेरे बाकी बच्चों को बिजनेस और एकनॉमिक्स अच्छा लगता है. जबकी जो सबसे छोटी बेटी है उसके अंदर मुझे रचनात्मक संभावनाएं नजर आती हैं. वो संगीत से जुड़ सकती है या कंटेंट क्रिएशन में करियर बना सकती है.

सभी जानते हैं कि साल 2020 कनिका के लिए काफी शानदार नहीं रहा था. उन्हें कोविड के नियमों से छेड़छाड़ करने के लिए काफी ट्रोल होना पड़ा था. अब कोरोना की दूसरी लहर पर कनिका ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और फैन्स को संदेश भी.

कोरोना वायरस की दूसरी लहर पर क्या है कनिका का कहना-

कनिका ने कहा कि- हम सभी को ऐसा लगा कि कोरोना खत्म हो गया है. मगर ये लीजिए अब दूसरी लहर भी आ गई है. मैंने लंदन में दूसरी वेब देखी थी. मैं वहां 7 महीने रुकी थी. ये मुश्किल वक्त था और पहले से ज्यादा भयानक भी था. हमें बस इतना कहना है कि हमें पहले से ज्यादा जिम्मेदार हो जाने की जरूरत है. अगर हमें कोविड हो चुका है तो भी हमें काफी ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है और इस साल के भी गुजर जाने तक सब्र रखना होगा.