जहां इस वर्ष के बाद सर्जिकल मास्क की अत्यधिक मांग की गई है, वहीं जो बिडेन रबर मास्क में भी कुछ मांग देखी जा रही है। ओगावा स्टूडियोज, एक जापानी निर्माता, ने अक्टूबर के मध्य में अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव से पहले मुखौटे का उत्पादन शुरू किया, पिछले हफ्ते के चुनाव से पहले।

टोक्यो के उत्तर में स्थित शहर साइतामा में श्रमिक, बिडेन के चेहरे की समानता बनाने के लिए रबड़ को ढालते हैं, जबकि उनके मोती के सफ़ेद दांत और नीली आँखों सहित विशेषताओं को हाथ से चित्रित किया जाता है। “बिडेन के कीवर्ड संवाद और उपचार हैं, इसलिए हमने इसे ओगावा स्टूडियो के प्रशासन विभाग से कोकी ताकाहाशी कहा,” एक सौम्य अभिव्यक्ति की छवि के साथ इसे बनाया। अब तक, लगभग 1,000 मास्क बेचे जा चुके हैं।

चार साल पहले राष्ट्रपति के रूप में ट्रम्प के उद्घाटन से पहले ट्रम्प मास्क के आदेशों के साथ उसी निर्माता के वह लोगो की खूब डिमांड आ गई थी। जबकि ट्रम्प और बिडेन मास्क की बिक्री पिछले महीने के बारे में थी, ताकाहाशी ने कहा कि वे राष्ट्रपति चुनाव के लिए नवंबर में अधिक बिक्री देख रहे हैं।

निर्माता ने कहा कि राजनेताओं के मुखौटे व्यवसाय के लिए अच्छे हैं।

ताकाहाशी ने कहा कि चरित्र के उत्पादों की तुलना में, राजनेता लंबे समय तक अपने पद पर रहते हैं, इसलिए उनकी कुल बिक्री काफी बढ़ जाती है, क्योंकि उनकी लोकप्रियता बढ़ती रहती है। ट्रम्प और बिडेन मास्क दोनों ही 2,400 येन (यूएसडी 23) जापान में बेचा जाता है।