साखिर (बेहरीन) में साखिर ग्रां प्री में रविवार को भारतीय ड्राइवर जेहान ने इतिहास रच दिया है , वह फार्मूला रेस जीतने वाले बने पहले भारतीय। फॉर्मूला टू चैम्पियन मिक शूमाकर और डेनियल टिकटुम के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में भारत के 22 वर्षीय जेहान दारुवाला की भारतीय सत्र की अंतिम फॉर्मूला वन ग्रां प्री की सपोर्ट रेस में शीर्ष पर रह कर जीत हासिल करि।

रियो रेसिंग के ड्राइविंग कर रहे जेहान ने ग्रिड पर दूसरे स्थान से शुरू करा था और वह डेनियल टिकटुम के पास ही थे। टिकटुम ने जेहान को साइड करने की कोशिश करि जिसका फायदा उठाकर शूमाकर दोनों से आगे निकल गए। इसके बाद जेहान तीसरे स्थान पर चल रहे थे वह टिकटुम और शूमाकर से पीछे होगये थे , लेकिन जेहान से हार नहीं मानी और धीरज रखते हुए अपनी पहली एफआईए फॉर्मूला टू रेस जीत ली। जेहान के साथी यूकी सुनोडा 3.5 सेकंड से पीछे रहे , जबकि टिकटुम तीसरे स्थान पर रहे।

जेहान ने ट्वीट कर अपनी टीम और अपने साथियो को शुक्रिया करा। साथ ही जेहान ने कहा, ‘मुझे भारत में अपने लोगों को साबित करना था कि भले ही हमारे पास यूरोप में ड्राइवरों की तरह की समान सुविधाएं नहीं हों, लेकिन जब आप कड़ी मेहनत करो तो आप ग्रिड के मोड़ पर अच्छी चुनौती दे सकते हो,’