बॉलीवुड और ट्रोल्स का नाता बहुत पुराना रहा है. कुछ बॉलीवुड स्टार्स ऐसे हैं जो ट्रोल्स को पलटकर जवाब देने के लिए जाने जाते हैं. बता रहे हैं कुछ ऐसे ही इंसिडेंट्स के बारे में जब ट्रोल्स को स्टार्स ने पलटकर जवाब दिया.

सोशल मीडिया की नजरों में ट्रोल्स से बच पाना किसी के भी बस की बात नहीं है और इत्तेफाक से बॉलीवुड के सितारे तो इसका निशाना और भी ज्यादा बनते हैं. स्टार किड्स को आए दिन ट्रोल होना पड़ता है. हाल ही में शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान के साथ भी ऐसा देखने को मिला. सुहाना ने हाल ही में अपनी कुछ फोटोज शेयर की मगर इन तस्वीरों के लिए उन्हें ट्रोल कर दिया गया और सुहाना को फोटोज डिलीट भी करनी पड़ी. बॉलीवुड और ट्रोल्स का नाता बहुत पुराना रहा है. कुछ बॉलीवुड स्टार्स ऐसे हैं जो ट्रोल्स को पलटकर जवाब देने के लिए जाने जाते हैं. बता रहे हैं कुछ ऐसे ही इंसिडेंट्स के बारे में जब ट्रोल्स को स्टार्स ने पलटकर जवाब दिया.

अभिषेक बच्चन- 

अभिषेक बच्चन की तुलना हमेशा अपने पिता और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन से की जाती है. एक्टर ने अपनी एक्टिंग से तो समय समय पर बहुत सारे लोगों का मुंह बंद किया ही है साथ ही वे ट्रोल्स को जवाब देने से भी कभी पीछे नहीं हटते हैं. कुछ समय पहले एक शख्स ने उन्हें ट्रोल करते हुए बेरोजगार कह दिया था. मगर ये बात अभिषेक बच्चन को नागवार गुजरी. उन्होंने इसके जवाब में कहा- ना, मैं असहमत हूं. मैं वो हूं जिसे वो करना पसंद है जो वो करना चाहता है. अभिषेक के इस रिएक्शन की खूब तारीफ हुई थी.

मलाइका अरोड़ा- 

अपनी फिटनेस से सभी को इंप्रेस कर देने वाली मलाइका अरोड़ा अपने आउटफिट्स की वजह से कई बार ट्रोल हो चुकी हैं. बॉयफ्रेंड अर्जुन कपूर के साथ एज गैप को लेकर भी उन्हें खूब ट्रोल किया गया है. मगर मलाइका ने भी इसका पलटकर जवाब दिया. एक्ट्रेस ने बिकनी में अपनी फोटो शेयर करते हुए कहा- खुश रहना एक च्वाइस है. और मैंने खुश रहना चुना है. मुझे ऐसा भी लगता है कि खुशहाली मुझपर अच्छी लगती है. तो आप अपने ओपिनियन और निगेटिविटी को अपने तक रखिए.

निक जोनस- 

निक जोनस और प्रियंका चोपड़ा इंटरनेशनल सेलिब्रिटी हैं और कपल को हर जगह बहुत प्यार मिलता है. मगर ट्रोल्स का तो स्वभाव ही है निशाना बनाना. दरअसल निक जोनस उम्र में प्रियंका से छोटे हैं. बस इसी बात पर प्रियंका को ट्रोल कर दिया गया कि उन्हें निक की उम्र शायद नहीं पता है. इसपर निक उनके बचाव में आए और उन्होंने इसका बड़ी समझदारी के साथ जवाब दिया. निक ने कहा- सभी लोगों को मैं सूचित करना चाहता हूं कि निसंदेह प्रियंका को पता है कि मेरा जन्मदिन कब पड़ता है.

मिलिंद सोमन- 

मिलिंद सोमन ने अपनी फिटनेस से सभी को दीवाना बना दिया है. सभी उन्हें आज एक रोल मॉडल की तरह देखते हैं. मगर करीब 60 साल की उम्र के मिलिंद की गर्लफ्रेंड की उम्र में 25 साल का फासला है. इस बात के लिए सोशल मीडिया पर आए दिन उन्हें ट्रोल किया जाता है. एक्टर को एक शख्स ने लिखा कि आपकी गर्लफ्रेंड अंकिता आपको पापाजी कह कर बुला सकती है. मगर एक्टर भी कहां रुकने वाले. उन्होंने ट्रोल को इसपर जवाब भी दे दिया है. एक्टर ने कहा- हां वो कभी-कभी कहती भी है.

जाह्नवी कपूर- 

बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर यूं तो सभी की चहेती हैं मगर यकीन मानिये, ट्रोल्स का कोई ईमान-धरम नहीं होता. जाह्नवी को ट्रोल करने के लिए ज्यादा कुछ ना मिला तो उन्हें उनके आउटफिट को रिपीट करने के लिए ही ट्रोल किया जाने लगा. एक चैट शो में जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि- वे ऐसा कैसे कह सकते हैं? इतना भी पैसा नहीं है कि हर रोज नए कपड़े पहनूं.