इटली ने COVID संक्रमण में वृद्धि को नियंत्रित करने के लिए लोगों को एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में जाने और सड़कों पर सामूहिक समारोहों में जाने से रोकने के लिए क्रिसमस की मध्यरात्रि के जन और अन्य संबंधित उत्सवों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।

नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, इतालवी सरकार ने इस त्योहारी अवधि में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक कर्फ्यू भी लगाया है। हालांकि, कुछ रेस्तरां को शाम 6 बजे तक काम करने की अनुमति दी जाएगी, और कुछ टेकअवे को अनुमति देने के लिए काम करेंगे। इसके अलावा, इटली में 7 जनवरी, 2021 तक स्की ढलान बंद रहेगा।

जैसा कि एक प्रमुख समाचार वेबसाइट द्वारा रिपोर्ट किया गया है, इतालवी प्रधान मंत्री ग्यूसेप कोंटे ने कहा है कि COVID प्रकोप की तीसरी लहर के जोखिम को समाप्त किया जाना चाहिए जो जनवरी में होने की संभावना है और अधिक गंभीर है कि पहली और दूसरी लहर। प्रतिबंध से एकमात्र पुनर्खरीद चिकित्सा आपात स्थिति या आधिकारिक काम के लिए यात्रा करने वाले लोगों को दी जाएगी। इसके अलावा, किसी को क्रिसमस के दिन, बॉक्सिंग डे के साथ-साथ नए साल के दिन बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। कथित तौर पर, कोरोनोवायरस के आगे प्रसार को नकारने के लिए अधिकारियों ने इस त्योहारी सीजन के दौरान सख्त होने का फैसला किया है।

जाहिर है, बहुत सारे लोग, अधिक, रेस्तरां के मालिक इस फैसले के पक्ष में नहीं हैं। बहुत से क्षेत्रीय अधिकारियों ने आधिकारिक बयान जारी कर फैसले से निराशा व्यक्त की है। उन्होंने आगामी त्योहारी सीजन में अपने कारोबार को ठीक करने की उम्मीद की थी, लेकिन सरकार के फैसले पर विचार करना संभव नहीं है।

प्रतिबंध और अन्य प्रतिबंधात्मक उपायों को इटली के स्वास्थ्य मंत्री द्वारा बुधवार, 2 दिसंबर को घोषित किया गया था, क्योंकि इटली ने COVID को सबसे अधिक लोगों को खो दिया था।