आईपीएल 2021 में आज चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला सनराईजर्स हैदराबाद से होगा. शाम 07:30 बजे से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले इस मैच में धोनी की टीम जहां अपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी वहीं डेविड वॉर्नर की अगुवाई में हैदराबाद की टीम इस साल अपने हार के सिलसिले को तोड़ना चाहेगी.

चेन्नई की टीम इस समय शानदार फॉर्म में है. सलामी बल्लेबाजों फाफ डू प्लेसिस और रितुराज गायकवाड़ दोनों ही पिछले कुछ मैचों से टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में कामयाब रहे हैं. सुरेश रैना भी अच्छा योगदान दे रहे हैं. साथ ही टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा बल्ले से जिस तरह की फॉर्म में हैं ऐसे में चेन्नई से पार पाना हैदराबाद के लिए आसान नहीं होगा. तेज गेंदबाज के तौर पर दीपक चहर शानदार लय में हैं और पिछले मैच में शार्दुल ठाकुर ने भी बेहद ही किफायती गेंदबाजी की थी. इसके अलावा ऑलराउंडर सैम कर्रन टीम को अच्छी तरह से बैलेंस कर रहे हैं. स्पिन विभाग की कमान जडेजा के हाथों में होगी. चेन्नई ने पिछले मैच में इमरान ताहिर को मौका दिया था जिन्होंने कमाल की गेंदबाजी की थी. दिल्ली की धीमी पिच पर इमरान बेहद कारगर साबित हो सकते हैं. हालांकि अगर मोईन अली फिट होते हैं तो उन्हें बाहर भी बैठना पड़ सकता है.

हैदराबाद के लिए खराब रहा है अब तक का सीजन  

वहीं हैदराबाद की टीम के लिए आईपीएल का ये सीजन अब तक बहुत खराब रहा है. अब तक खेले अपने पांच मैचों में से चार में उसे हार का सामना करना पड़ा है. पिछले सालों के मुकाबले टीम का संतुलन इस साल बेहद खराब नजर आ रहा है. वॉर्नर और बेयरीस्टो भी उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. केन विलियमसन के ऊपर मध्यक्रम की पूरी जिम्मेदारी है. पिछले मैच में कप्तान वॉर्नर मनीष पांडे को बाहर बैठाने के सेलेक्टर्स के फैसले से खुश नहीं थे. इस मैच में उनकी भी वापसी हो सकती है. गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं. नटराजन भी चोट के चलते बाहर हो गए हैं. टीम की जीत का सारा दारोमदार स्पिन गेंदबाज राशिद खान के कंधों पर होगा.

पिच रिपोर्ट

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में ये इस सीजन का पहला मैच है. आज के मैच में पिच कैसा बर्ताव करेगी ये तो बाद में ही पता चल पाएगा. यहां इस से पहले हुए अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों की बात करें तो इस पिच पर अक्सर असमान उछाल देखने को मिलता है. हालांकि छोटा मैदान होने के चलते यहां बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है. साथ ही तेज गेंदबाजों को भी इस पिच से अच्छी मदद मिल सकती है. रात के मैच में एक बार फिर ओस का महत्व बहुत ज्यादा है. टॉस जीतने वाली टीम लक्ष्य का पीछा करना पसंद कर सकती है.

मैच प्रिडिक्शन 

हमारा मैच प्रिडिक्शन मीटर बता रहा है कि इस मैच में चेन्नई का पलड़ा हैदराबाद के मुकाबले ज्यादा भारी है. बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही विभाग में चेन्नई संतुलित नजर आती है और हैदराबाद के लिए उसकी चुनौती से पार पाना आसान नहीं होगा.

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन-

रितुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, मोईन अली, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर/कप्तान), सैम कर्रन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर

सनराईजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन-

डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन, मनीष पांडे, विजय शंकर, केदार जाधव, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, जगदीश सुचित, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल