दिवंगत एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) के बेटे बाबिल खान (Babil Khan) के रोने का वीडियो खूब वायरल हुआ, जिसके बाद अब उनकी मां सुतापा सिदकर ने एक कविता लिखकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. साथ ही उन्होंने बाबिल की तस्वीर भी शेयर की है.

नई दिल्ली: दिवंगत अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) को 66वें फिल्मफेयर समारोह में बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया था. इस दौरान उनका अवॉर्ड लेने के लिए उनके बेटे बाबिल खान (Babil Khan) पहुंचे थे. बाबिल अपने पिता का नाम सुनते ही रो पड़े और उन्हें रोता देख सबकी आंखें नम हो गईं थी. उनकी रोने वाली फोटो खूब वायरल हुई. कुछ लोगों ने उनकी तारीफ की तो वहीं कुछ लोगों ने उन्हें कमजोर भी बताया था. ऐसे में अब उनकी मां सुतापा सिदकर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

सुतापा ने लिखी कविता

उन्होंने फेसबुक पर एक इमोशनल कर देनी वाली कविता लिखी है, जिसको पढ़कर आपकी आंखे भर आएंगी. कविता की शुरआती लाइंस कुछ इस तरह है, ‘मेरा बेटा बड़ा कड़क लौंडा है…’ साथ ही उन्होंने बाबिल की तस्वीर भी शेयर की है.

मेरा बेटा
बड़ा कड़क लौंडा है वो
चुप चुप के नहीं सबके सामने जोर जोर रोता है वो
बड़ा कड़क लौंडा है
बाप के यादों को समेटता है नाजुक अंगुलियों से
बिखेरता है उन्हें खुशबू कि तरह
सहेजता है उन्हें बंद डायरी में
बड़ा सख्त लौंडा है वो
अपनी मां को गले लगाके कह पाता है
‘पूरी ज़िंदगी तू घना पेड़ थी हम सब के लिए
अब उड़  मां पंख फैलाए होश गवाएं’
शर्माता है गालों पर उसके गिरते हैं डिम्पल मुस्कुराकर
जब कहता है अपनी ही मां को ‘अब तो जा जीले अपनी जिंदगी सिमरन’
बड़ा शख्त लौंडा है यह
रात भर रोता है बाबा की याद में
जब आंख सूज जाती है तो पूछने पर यह नहीं कहता अपनी मरदानगी के खातिर  की सोया नहीं रात भर
कह देता है रोया हूं मां
अहससात को जज्जबात को नौ मन बोझ बनाके नहीं रखता क्यूंकि मर्द है वो
अल्लाह का लाख-लाख शुक्र है बड़ा सख्त लौंडा है मेरा बेटा
क्यूंकि जज्बात छिपाने के लिए नहीं दिखाने  के लिए जिगर चाहिए होता है
पुराने रिवायतो को तोड़कर नए आयाम बनाने के लिए जिगर चाहिए होता है
बहुत बहुत सख्त होना पढ़ता है नरम दिखने के लिए
बड़ा सख्त लौंडा है ये

इरफान को मिला था बेस्ट एक्टर का अवार्ड

हाल ही में फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 2021 (Filmfare Award 2021) का आयोजन किया गया था, जिसमें इरफान को फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ (Angrezi Medium) के लिए बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. इस अवॉर्ड को लेने के लिए बाबिल (Babil Khan) पहुंचे थे. इस दौरान बाबिल बेहद भावुक हो गए. उनके साथ इस समारोह में हर कलाकार की आंखे नम थीं. बाबिल का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. फंक्शन में बाबिल ने पिता इरफान खान के ही कपडे़ पहने थे.

बाबिल करने वाले हैं बॉलीवुड में डेब्यू

बता दें, बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) आज हमारे बीच भले ही मौजूद नहीं हैं, लेकिन अब उनकी विरासत संभालने के लिए उनके बेटे बाबिल खान तैयार है. बाबिल जल्द ही अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाले हैं. इन दिनों, बाबिल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.