इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरुआत आज से हो रही है. इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के फैन्स के लिए अच्छी खबर है. चेन्नई ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ को साइन किया है.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरुआत शुक्रवार से हो रही है. इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के फैन्स के लिए अच्छी खबर है. चेन्नई ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ को साइन किया है.

फ्रेंचाइजी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. बेहरेनडॉर्फ को उनके हमवतन जोश हेजलवुड की जगह टीम में शामिल किया गया है. हेजलवुड ने व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम और पारिवारिक कारणों से टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया था. बेहरेनडॉर्फ आईपीएल में इससे पहले मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं.

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ इस साल हुई आईपीएल नीलामी में अनसोल्ड रहे थे. उन्होंने अपना बेस प्राइस एक करोड़ रुपए रखा था. लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें नहीं खरीदा था.

बेहरेनडॉर्फ ने 2019 में मुंबई इंडियंस के लिए 5 मैच खेले थे. इस दौरान उन्होंने 33 की औसत से पांच विकेट निकाले थे. 31 साल के होने जा रहे बेहरेनडॉर्फ ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 11 वनडे और 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

उन्होंने वनडे इंटरनेशनल मैचों में 32.31 की औसत से 16 विकेट लिये हैं. इस दौरान उन्होंने एक बार पांच विकेट हॉल चटकाए. वहीं, बेहरेनडॉर्फ ने टी20 इंटरनेशनल में 16.71 की औसत से 7 विकेट झटके हैं.

जोश हेजलवुड आईपीएल के इस सीजन से बाहर होने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर थे. जोश फिलिप और मिशेल मार्श ने भी टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया था. हेजलवुड को चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले सीजन में अपनी टीम में शामिल किया था.

हेजलवुड ने चेन्नई के लिए तीन मैच खेले थे, जिसमें वह एक विकेट ले पाए. चेन्नई सुपर किंग्स अपने आईपीएल अभियान की शुरुआत 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले से करेगी.

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) फुल स्क्वॉड – 

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अंबति रायडू, सी हरि निशांत, चेतेश्वर पुजारा, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डू प्लेसिस, हरिशंकर रेड्डी, इमरान ताहिर, के भगत वर्मा, के गौतम, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, लुंगी नगदी , मिशेल सेंटनर, मोईन अली, नारायण जगदीशन, आर साई किशोर, रवींद्र जडेजा, रॉबिन उथप्पा, ऋतुराज गायकवाड़, सैम कुरेन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, शार्दुल ठाकुर, सुरेश रैना.