आरसीबी की जीत में एबी डिविलियर्स ने अहम भूमिका निभाई. एबी डिविलियर्स 48 रन बनाकर क्रुणाल पंड्या के थ्रो पर रन आउट हुए. मैच की समाप्ति के बाद एबी ने अपने रन आउट को लेकर बात की.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने अपने आईपीएल अभियान का शानदार आगाज किया है. आरसीबी ने मुंबई इंडियंस (MI) को रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 159/9 का स्कोर बनाया था. जवाब में बेंगलुरु ने आखिरी गेंद पर 160/8 रन बनाकर मैच जीत लिया.

आरसीबी की जीत में एबी डिविलियर्स ने अहम भूमिका निभाई. एबी डिविलियर्स 48 रन बनाकर क्रुणाल पंड्या के थ्रो पर रन आउट हुए. मैच की समाप्ति के बाद एबी ने अपने रन आउट को लेकर चौंकाने वाली बात कही.

एबी डिविलियर्स ने स्टार नेटवर्क से कहा, ‘मैं सामान्य सत्र में ट्रेडमिल पर काफी मेहनत करता हूं, लेकिन यह उसके समान नहीं है. मुझे नहीं पता कि क्या हुआ. मेरी राय में वह आसान दो रन थे, लेकिन जैसे ही मैंने गेंद धकेल कर दूसरे रन के लिए भागना शुरू किया, ऐसा महसूस हुआ कि मैं पीछे की तरफ भाग रहा हूं. मुझे पता था कि सटीक थ्रो होने पर यह आसान नहीं रहने वाला है. क्रुणाल ने बेहद सटीक थ्रो किया.’

आखिरी ओवर में आरसीबी को जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी. लेकिन मुंबई के गेंदबाज मार्को जेनसन ने अपनी पहली तीन गेंदों में सिर्फ चार रन दिए. अब आरसीबी को अगली तीन गेंदों में तीन रनों की जरूरत थी. चौथी गेंद पर डिविलियर्स ने गेंद को मिडविकेट की तरफ धकेला और स्ट्राइक रखने के लिए दो रन लेने की कोशिश की. लेकिन  क्रुणाल पंड्या के शानदार थ्रो पर डिविलियर्स रन आउट हो गए.

अगली गेंद पर लेग बाई का रन मिला और स्कोर बराबर हो गया. हर्षल पटेल ने आखिरी गेंद पर एक रन लेकर टीम को जीत दिला दी. मैन ऑफ द मैच हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इस मैच में पांच विकेट चटकाए.