चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग के शुरू होने से पहले शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं. वह नेट्स में लंबे शॉट्स लगा रहे हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स ने धोनी की बल्लेबाजी का वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.

चेन्नई आईपीएल के 14वें सीजन में अपना पहला मैच 10 अप्रैल को खेलेगी. वह मुंबई में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले धोनी जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं उससे चेन्नई सुपरकिंग्स को राहत मिल रही होगी. धोनी अपने पुराने अंदाज में बल्लेबाजी करते दिख रहे हैं. धोनी ने नेट्स में हेलिकॉप्टर शॉट भी मारा.

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए आईपीएल का पिछला सीजन बेहद खराब रहा था. टीम पिछले साल की असफलता को भुलाकर इस बार दमदार वापसी करने की कोशिश करेगी. संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले गए 2020 के टूर्नामेंट में तीन बार की चैम्पियन सीएसके प्लेऑफ में जगह बनाने में असफल रही थी. यह टूर्नामेंट के इतिहास में पहला अवसर था, जब धोनी की टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी.

सीएसके टीम में उम्रदराज खिलाड़ी हैं और क्रिकेट के तेजतर्रार प्रारूप टी20 में यह उसकी कमजोरी साबित हो सकती है. धोनी, रैना, रायडू और ताहिर जैसे उसके खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और घरेलू क्रिकेट में भी नहीं खेलते. ऐसे में मैच अभ्यास की कमी टीम को भारी पड़ सकती है. इसके अलावा धोनी के फिनिशर के रूप में पहले जैसी भूमिका नहीं निभा पाने से भी टीम को नुकसान हुआ है.

सीएसके को पिछले साल अपनी कमजोर बल्लेबाजी के कारण नुकसान उठाना पड़ा था. यदि इस विभाग में उसने सुधार नहीं किया, तो फिर उसकी वापसी की संभावना कम हो जाएगी. यही नहीं टीम को जीत दिलाने के लिए उसके तेज गेंदबाजों को भी महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी.

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस प्रकार है –

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबति रायडू, केएम आसिफ, दीपक चहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डुप्लेसिस, इमरान ताहिर, एन जगदीशन, कर्ण शर्मा, लुंगी नगिदी, मिशेल सेंटनर, रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरेन, आर साई किशोर, मोईन अली, के गौतम, चेतेश्वर पुजारा, हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा, सी हरि निशांत.