मुंबई इंडियंस के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन की शुरुआत निराशाजनक रही है. उसे टूर्नामेंट के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा है. चेन्नई में खेले गए मैच में आरसीबी ने उसे 2 विकेट से हरा दिया.

मुंबई इंडियंस के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन की शुरुआत निराशाजनक रही है. उसे टूर्नामेंट के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों हार का सामना करना पड़ा है. चेन्नई में खेले गए मैच में आरसीबी ने उसे 2 विकेट से हरा दिया. मुंबई इंडियंस को लगातार 9वीं बार आईपीएल के अपने शुरुआती मुकाबले में हार मिली है. उसे 2013 से लगातार इसका सामना करना पड़ रहा है.

शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी का नयोता दिया. मुंबई की शुरुआत खराब रही. रोहित शर्मा के रूप में 24 के स्कोर पर उसका पहला विकेट गिरा. इसके बाद क्रिस लिन ने सूर्यकुमार यादव के साथ दूसरे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी की. लिन ने 49 रन बनाए. जबकि सूर्यकुमार ने 31 रनों का योगदान किया. इसके अलावा ईशान किशन ने 28 रनों की पारी खेली.

इन तीनों बल्लेबाजों के दम पर मुंबई ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए. आरसीबी के लिए हर्षल पटेल ने 27 रन देकर 5 विकेट लिए. जवाब में आरसीबी ने अच्छी शुरुआत की. उसका पहला विकेट 4.2 ओवरों में 36 के स्कोर पर गिरा. अपना पहला मैच खेल रहे रजत पाटीदार ने निराश किया. वह 8 रन बनाकर आउट हुए.

कोहली ने इसके बाद मैक्सवेल के साथ 52 रनों की साझेदारी की. कोहली और मैक्सवेल के आउट होने के बाद डिविलियर्स ने मोर्चा संभाला. उन्होंने 27 गेंदों पर 48 रनों की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई. वह आखिरी ओवर में रन आउट हुए.

आईपीएल में आरसीबी की मुंबई के खिलाफ ये 11वीं जीत है. मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच अब तक आईपीएल में 28 मुकाबले हुए हैं, जिनमें से मुंबई को 17 और आरसीबी को 11 में जीत मिली है (इस दौरान एक मुकाबला टाई रहा था, जिसे सुपर ओवर में बेंगलुरु ने बाजी मारी थी).

मुंबई और बेंगलुरु के बीच आईपीएल में पहला मुकाबला 2008 के सीजन में मुंबई में हुआ था. उस मुकाबले में आरसीबी ने 5 विकेट से जीत दर्ज की. हालांकि उसी सीजन में मुंबई ने बेंगलुरु को उसके होमग्राउंड पर 9 विकेट से मात देकर बदला लिया था.