मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी इस साल आईपीएल में खेलते नजर आएंगे. गुरुवार को हुई नीलामी में मुंबई इंडियंस ने 21 साल के अर्जुन को 20 लाख रुपये में खरीदा.

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी इस साल आईपीएल में खेलते नजर आएंगे. 21 साल के अर्जुन को नीलामी के सबसे आखिर में मुंबई इंडियंस (MI) ने 20 लाख रुपये में खरीदा. सचिन तेंदुलकर भी लंबे समय तक मुंबई इंडियंस के लिए खेले थे. सचिन ने आईपीएल के चार सीजन में मुंबई की कप्तानी की, लेकिन वह टीम को खिताब नहीं जिता सके थे.

मुंबई इंडियंस के हेड कोच महेला जयवर्धने ने कहा कि अर्जुन को खरीदने का फैसला उनकी काबिलियत को देखकर किया गया. महेला जयवर्धने ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘सचिन तेंदुलकर के बेटे होने के कारण अर्जुन पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव रहेगा. लेकिन भाग्यवश वह गेंदबाज हैं, बल्लेबाज नहीं. अर्जुन को उसकी काबिलियत की बदौलत टीम में लिया गया है. हमें उन्हें समय देना होगा और उम्मीद है कि अर्जुन पर दबाव नहीं डाला जाएगा. उन्हें अपने काम पर फोकस करने दें.’

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा कि अर्जुन टीम के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड से काफी कुछ सीखेंगे. सचिन तेंदुलकर के बेटे होने का अतिरिक्त दबाव उन पर हमेशा रहेगा. यह ऐसी चीज है, जिसके साथ उन्हें हमेशा जीना होगा. उन्हें खुद को साबित करना होगा. आईपीएल में वह कैसा प्रदर्शन करते हैं, यह उनके अपने हाथों में है.

अर्जुन तेंदुलकर ने भरोसा जताने के लिए फ्रेंचाइजी का शुक्रिया अदा किया है. अर्जुन ने कहा कि वह बचपन से मुंबई इंडियंस के फैन रहे हैं. टीम से जुड़ने और उनकी जर्सी में खेलने के लिए बेहद उत्साहित हैं.