IPL 2021: 39 की उम्र में भी धोनी का जलवा बरकरार हैं. राजस्थान के खिलाफ सोमवार को खेले गए IPL मैच में धोनी ने विकेटों के बीच अपनी दौड़ से यह साबित कर दिखाया.

चेन्नई: 39 की उम्र में भी टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का जलवा बरकरार हैं. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सोमवार को खेले गए IPL मैच में धोनी ने विकेटों के बीच अपनी दौड़ से यह साबित कर दिखाया. धोनी ने माना कि उम्र बढ़ने के साथ फिटनेस बरकरार रखना आसान नहीं है.

अपनी फिटनेस पर क्या बोले धोनी? 

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, ‘उम्र बढ़ना और फिट रहना दो सबसे मुश्किल चीजे हैं. जब आप खेल रहे होते हैं तो नहीं चाहते कि कोई आपको अनफिट कहे. मुझे युवा खिलाड़ियों की बराबरी करनी होती है, वे काफी दौड़ते हैं, लेकिन यह हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है.’

धोनी ने बताया कहां किए बदलाव

धोनी ने कहा, ‘मैंने जो शुरुआती 6 गेंदें खेलीं वो किसी और मैच में शायद हमें भारी पड़ सकती थीं. हमने खुद में बदलाव किए उस लिहाज से काफी कुछ बदला है.’ धोनी ने इसके अलावा कहा कि बल्लेबाजी करते हुए उन्हें लगा कि उन्होंने कम रन बनाए हैं, लेकिन गेंद स्पिन हो रही थी जिससे वे राजस्थान रॉयल्स को हराने में सफल रहे.

फिरकी के जाल में उलझी रॉयल्स की टीम

रॉयल्स की टीम एक समय अच्छी स्थिति में थी, लेकिन 10वें ओवर में जोस बटलर ने रविंद्र जडेजा पर छक्का जड़ा जिसके बाद गेंद बदलनी पड़ी. गीली गेंद की जगह सूखी गेंद आते ही स्पिनरों ने रॉयल्स को फिरकी के जाल में उलझा दिया और सुपरकिंग्स की टीम का पलड़ा भारी कर दिया.

चेन्नई ने जीता मैच 

सुपरकिंग्स के 189 रन के लक्ष्य का पीछा करती हुई रॉयल्स की टीम मोईन अली (3 विकेट) और जडेजा (2 विकेट) की बलखाती गेंदों के सामने 9 विकेट पर 143 रन ही बना सकी. चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 45 रन से हराया.