IPL 2021: शिखर धवन ने एक बार फिर से ऑरैंज कैप हासिल कर ली है. धवन के टूर्नामेंट में चार मैचों में अब तक 231 रन हो चुके हैं. टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज को यह कैप दी जाती है.

चेन्नई: IPL 2021 सीजन के 13वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 6 विकेट से हराने के बाद दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने एक बार फिर से ऑरैंज कैप हासिल कर ली है. धवन के टूर्नामेंट में चार मैचों में अब तक 231 रन हो चुके हैं. टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज को यह कैप दी जाती है.

धवन के पास ऑरैंज कैप

शिखर धवन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 49 गेंदों पर 92 रनों की पारी खेलने के बाद इस सीजन में पहली बार ऑरैंज कप हासिल किया था, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल ने उनसे यह कैप वापस ले ली थी. अब धवन ने मंगलवार को मुंबई के खिलाफ 45 रनों की पारी खेलने के बाद फिर से यह कैप अपने नाम कर ली है.

प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर बैंगलोर की टीम

मैक्सवेल तीन मैचों में 176 रनों के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर हैं, जबकि पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल तीन मैचों में 157 रनों के साथ तीसरे नंबर पर है. दिल्ली की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और अब उसके छह अंक हो गए हैं और वह प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर बैंगलोर की टीम है.

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम तीसरे नंबर पर

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम तीसरे नंबर है. मुंबई को चार मैचों में दूसरी हार मिली है और टीम चार अंकों के साथ चौथे नंबर पर है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में टॉप पर चल रहे हैं और इसलिए उनके पास पर्पल कैप बरकरार है.

हर्षल के पास पर्पल कैप 

हर्षल के नाम इस सीजन में अब तक नौ विकेट हैं, जबकि आवेश और चाहर के नाम आठ-आठ विकेट हैं. चाहर के टीम साथी ट्रेंट बोल्ट छह विकेट के साथ टॉप चार में हैं. दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान ने 13वें मैच में दो विकेट जबकि मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर को एक विकेट मिली है. हर्षल के पास पर्पल कैप कायम है.