IPL 2021 Auction में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम भी ऐसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल करना चाहेगी जो मैच को दौरान टीम के लिए अहम साबित हो सके. हर एक टीम ऑक्शन से पहले अपनी रणनीति बनाने में लगी हुई है.

आईपीएल 2021 का ऑक्शन (IPL 2021 Auction) 18 फरवरी को चेन्नई में होना है. इस बार का आईपीएल अप्रैल-मई में होने की बात की जा रही है. ऐसे में बीसीसीआई (BCCI) इस नए सीजन के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन जल्द से जल्द कराना चाहता है. 18 फरवरी को होने वाला ऑक्शन चेन्नई में होगा. बता दें कि आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार होगा जब ऑक्शन को चेन्नई में आयोजित किया जाएगा. पिछले साल कोलकाता में ऑक्शन को आयोजित किया गया था. इसके अलावा सभी ऑक्शन बैंगलोर में होते रहे हैं. इस बार के ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम कुछ ऐसे खिलाड़ियों को खरीदने की कोशिश में होगी जो टूर्नामेंट में टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सके. ऐसे में जानते हैं ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम किन खिलाड़िय़ों पर दांव लगा सकती है.

एलेक्स हेल्स 
शिखर धवन ने पिछले सीजन में बतौर ओपनर दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार परफॉर्मेंस किया था. लेकिन वहीं. रहाणे का फॉर्म अच्छा नहीं रहा है. ऐसे में इस ऑक्शन में दिल्ली फ्रेंचाइजी धुआंधार बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (Alex Hales) को खरीदने के लिए जमकर बोली लगा सकती है. बिग बैश लीग के इस सीजन में हेल्स ने धमाकेदार परफॉर्मेंस किया है. ऑक्शन में एलेक्स पर कई फ्रेंचाइजियों की नजर है. बीबीएल (BBL 2020-21) के इस सीजन में हेल्स ने 15 मैचों में 543 रन बनाए थे.

मीडिल ऑर्डर 
दिल्ली कैपिटल्स की टीम के पास श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरोन हेटिमर, मार्कस स्टोइनिस के रूप में शानदार मध्यक्रम है. लेकिन ऑक्शन के दौरान कैपिटल्स कीक टीम एक ऐसे ऑलराउंडर को टीम में शामिल करने के बारे में सोच सकती है जो आखिरी के ओवरों में टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सके. ग्लेन मैक्सवेल को पंजाब की टीम ने रिलीज किया है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि दिल्ली फ्रेंचाइजी इस धुआंधार बल्लेबाज को खरीदने के लिए बोली लगाती है या नहीं. वैसे भारत के खिलाफ खेले गए टी-20 सीरीज में मैक्सवेल ने शानदार पऱफॉर्मेंस किया था तो वहीं बिग बैश लीग में भी जबर्दस्त फार्म में दिखाई दिए थे.

स्पिनर के लिए लगा सकती है बोली
दिल्ली फ्रेंचाइजी आईपीएल के ऑक्शन में हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) पर बोली लगा सकती है. दिल्ली के पास अश्विन जैसा दिग्गज स्पिनर पहले से मौजूद हैं लेकिन अश्विन के साथ यदि भज्जी भी टीम में शामिल कर लिए जाते हैं तो दिल्ली की टीम काफी मजबूत हो जाएगी. देखना होगा कि इस बार भज्जी की तकदीर किस टीम के लिए जुड़ती है. वैसे दिल्ली कैपिटल्स की टीम के पास अमित मिश्रा जैसे स्पिनर हैं जो मैच का पासा पलट सकते हैं. लेकिन टूर्नामेंट के दौरान चोटिल होने से टीम संकट में पड़ जाती है जैसे पिछले सीजन में देखने को मिला था. वैसे, पीयूष चावला जैसे स्पिनर पर भी ऑक्शन में बोली लगने वाली है.

तेज गेंदबाज 
दिल्ली की टीम के पास कागिसो रबाडा जैसे धाकड़ तेज गेंदबाज हैं जो हर सीजन में अपने पऱफॉर्मेंस से कमाल करते आए हैं. इशांत शर्मा, कैगिसो रबाडा, एनरिक नार्जे और क्रिस वोक्स जैसे गेंदबाज के होने से दिल्ली की टीम के साथ बेहतरीन तेज गेंदबाजी आक्रमण है, लेकिन विकल्प के तौर पर एक और तेज गेंदबाज को अपने टीम के साथ जोड़ सकती है. मोहित शर्मा, तुषार देशपांडे, अंकित राजपूत और उमेश यादव जैसे गेंदबाज को खरीदने को लेकर फ्रेंचाइजी बोली लगा सकती है.