ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अगर रियान पराग (Riyan Parag) की गेंद पर सिंगल लेने का खतरा न उठाते तो शायद दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) बड़ा स्कोर बना पाती और फिर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए चेज करना मुश्किल हो जाता

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला गया आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 7वां मुकाबला बेहद रोमांचक रहा है. इस मैच में रॉयल्स ने दिल्ली को 3 विकेट से मात दे दी.

वानखेड़े में दिखा पंत का तूफान

मुंबई  Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 32 गेंदों में 51 रन की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 9 चौके लगाए. लेकिन एक गलती की वजह से वो अपना विकेट गंवा बैठे.

अपनी गलती से रन आउट हुए पंत

जब राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की तरफ से रियान पराग (Riyan Parag) ने 13वें ओवर की चौथी गेंद फेंकी, तब दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने लेग साइड में गेंद को हिट किया और तेजी से सिंगल पूरा करने की कोशिश की, लेकिन पराग ने दौड़कर गेंद को पकड़ा और शानदार डायरेक्ट हिट के जरिए पंत को रन आउट कर दिया.

ऋषभ पंत की गलती दिल्ली को पड़ गई भारी

इस बात में कोई शतक नहीं कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपनी शानदार पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की, लेकिन जब वो 51 रन के निजी स्कोर पर थे, तब उन्हें एक रन के लिए इतना रिस्क उठाने की जरूरत नहीं थी. अगर वो अपना विकेट बचाए रखते तो उनकी टीम बड़े स्कोर तक पहुंच जाती जिससे राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए चेज करना मुश्किल हो जाता. पंत की इस एक गलती का खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ा.

राजस्थान ने दिल्ली को हराया

इस रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 3 विकेट से मात दी है. राजस्थान ने 19.4 ओवर में 7 विकेट खोकर 150 रन बनाए और मैच अपनी झोली में डाल लिया.  क्रिस मॉरिस (Chris Morris) ने 18 गेंदों में 36 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. जबकि डेविड मिलर (David Miller) ने 62 रनों की अहम पारी खेली.