दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भले ही बड़ा स्कोर नहीं बनाया था, लेकिन इस टीम की तरफ से शानदार गेंदबाजी की गई. इसके बावजूद राजस्थान ने बाजी मार ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने मैच के बाद उन कमियों को गिनाया जिसकी वजह से उन्हें शिकस्त मिली.

मुंबई: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2021 (IPL 2021) मैच में 3 विकेट की हार के बाद कहा कि उनके गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की थी लेकिन ba आखिर में बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे.

दिल्ली की तरफ से एक भी सिक्स नहीं लगा

जयदेव उनादकट (15 रन पर 3 विकेट) और मुस्ताफिजुर रहमान (29 रन पर 2 विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने कप्तान ऋषभ पंत (51) के अर्धशतक के बावजूद दिल्ली की टीम 8 विकेट पर 147 रन ही बना सकी. राजस्थान रॉयल्स की सटीक गेंदबाजी का अंदाजा इस बात से लग सकता है कि दिल्ली की पारी में एक भी छक्का नहीं लगा.

शानदार गेंदबाजी के वाबजूद दिल्ली की हार

इसके जवाब में रॉयल्स की टीम ने डेविड मिलर (62) और मौरिस (18 गेंद में नाबाद 36 रन, चार छक्के) की तेजतर्रार पारियों से 19.4 ओवर में सात विकेट पर 150 रन बनाकर जीत दर्ज की. दिल्ली की ओर से आवेश खान (32 रन पर तीन विकेट), क्रिस वोक्स (22 रन पर दो विकेट) और कागिसो रबादा (30 रन पर दो विकेट) ने तूफानी गेंदबाजी की लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

पंत ने बताई हार की बड़ी वजह

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant)  ने मैच के बाद कहा, ‘मुझे लगता है कि गेंदबाजों ने काफी अच्छी शुरुआत की लेकिन अंत में हमने उन्हें (राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों को) हावी होने का मौका दिया. हम बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे.’

‘ओस की वजह से हुई परेशानी’

ऋषभ पंत ने कहा कि उनके गेंदबाजों को ओस के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा, ‘ओस काफी ज्यादा थी. मुझे लगता है कि हमने 15 से 20 रन कम बनाए. लेकिन इस मैच के कुछ सकारात्मक पक्ष रहे, गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की. उम्मीद करते हैं कि भविष्य में हम जीत दर्ज करने में सफल रहेंगे. मुझे लगता है कि दूसरी पारी में पहली पारी की तुलना में ज्यादा ओस थी जिसके कारण हमें कुछ अलग करना पड़ा क्योंकि धीमी गेंद रुककर नहीं आ रही थी.’