IPL 2021: अमित मिश्रा आईपीएल के इतिहास में दूसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं. अमित मिश्रा ने अब तक 152 IPL मैचों में 164 विकेट झटके हैं. अमित मिश्रा ने आईपीएल में सबसे ज्यादा तीन बार हैट्रिक ली है.

चेन्नई: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने पांच बार की IPL चैम्पियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ ऐसा बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिससे उन्होंने मैच का रुख ही बदल दिया. 38 साल के अमित मिश्रा ने 4 ओवरों में 24 रन देकर 4 विकेट झटके.

अमित मिश्रा IPL के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज

अमित मिश्रा आईपीएल के इतिहास में दूसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं. अमित मिश्रा ने अब तक 152 IPL मैचों में 164 विकेट झटके हैं. अमित मिश्रा ने आईपीएल में सबसे ज्यादा तीन बार हैट्रिक ली है. IPL 2021 सीजन में दिल्ली ने अमित मिश्रा को पहले मैच में शामिल किया था, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला.

अमित मिश्रा ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड 

अमित मिश्रा ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 4 विकेट लेकर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. अमित मिश्रा IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा बार एक पारी में 4 विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. भारत के लिए अमित मिश्रा ने सबसे ज्यादा 4 बार IPL में एक पारी में 4 विकेट झटके हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा बार एक पारी में चार विकेट लेने का रिकॉर्ड सुनील नरेन और लसिथ मलिंगा के नाम है, जिन्होंने 6-6 बार इस कारनामे को अंजाम दिया है.

मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ने की दहलीज पर

अमित मिश्रा अब लसिथ मलिंगा के सर्वाधिक विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ने से महज 7 विकेट दूर हैं. मलिंगा ने मुंबई इंडियंस (2009-2019) की ओर से खेलते हुए 122 आईपीएल मैचों में 170 विकेट चटकाए थे. बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने मंगलवार को खेले गए IPL मैच में मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हरा दिया. मुंबई की टीम अमित मिश्रा (24 रन देकर चार विकेट) की फिरकी के सामने 9 विकेट पर 137 रन ही बना सकी.