भारत में टिकटोक के बैन होते ही इंस्टाग्राम ने अपना नया फीचर उतरा था। जिसे दूसरे देशो में टिक टोक के कम्पटीशन में उतरा था।
जैसी ही भारत मै टिक टोक बैन होते ही इंस्टाग्राम ने अपना नया फीचर लांच कर दिय। इस फीचर को दूसरे देशों में TikTok से मुकाबले के लिए उतारा गया था। अब फेसबुक ने मोस्ट अवेटेड शॉपिंग फीचर को Reels सेक्शन में ऐड कर दिया है।
इस फीचर के जरिये बिजनेस पर्सन्स और क्रिएटर्स उनके द्वारा बनाए गए रील्स पर प्रोडक्ट्स टैग कर पाएंगे। और व्यूअर्स इन टैग्स पर टैप कर शॉपिंग कर पाएंगे उन्हें सेव कर पाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक जिन क्रिएटर्स को उनकी रील के लिए पे मिलता है उनके लिए ब्रांडेड कंटेंट टैग भी है।
इंस्टाग्राम का ये नया फीचर, इंस्टाग्राम में हर फॉर्मेट में उपलब्ध है। इंस्टाग्राम ने ये बोल दिया है के ये फीचर रिलीज़ होते ही दुनियाभर मै जारी कर दिया गया है। पिछले महीने फेसबुक ने इंस्टाग्राम के लिए रील्स टैब और एक शॉप टैब के रूप में दो बड़े फीचर निकले थे। रील्स टैब के जरिए लोग दुनियाभर के क्रिएटर्स के शॉर्ट और फन वीडियोज सर्च कर सकते हैं। यूजर्स खुद के भी रील्स अपलोड कर सकते हैं।
पर अगर इस नए शॉप टैब के बात करे तो इस टैब के बजे से यूजर्स ब्रांड्स और क्रिएटर्स से बेहतर तरीके से कनेक्ट हो पाते हैं और अपनी पंसद के प्रोडक्ट्स ढूंढ भी पाते हैं।