अमेरिक की प्रेसिडेंट चुनाव की धुंद छटने को है और भारतीय मूल की कमला हैरिस को उप राष्ट्रपति बनने का रास्ता भी साफ़ होता दिख रहा . हालाँकि अभी रिजल्ट आना बाकि है . कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि भारत सरकार को कमला हैरिस के भव्य और शानदार स्वागत की तैयारी करनी चाहिए. भारतीय मूल की होने के नाते हमें इस बात का गर्व है कि भारत की बेटी अमेरिका की उप राष्ट्रपति बनने जा रही है और भविष्य में वह अमेरिका की राष्ट्रपति भी बन सकती हैं.

डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन का वाइट हाउस पहुँचने सफर अब जल्द ही पूरा होने वाला है . इसी के साथ ही कमला हैरिस को भी दुनिया की सबसे शक्तिशाली लोकतंत्र की उप राष्ट्रपति बनने जा रही . कांग्रेस नेता अधिरंजन चौधरी ने कहा हिंदुस्तान के लिए इस से गर्व की क्या बात होगी की इंडिया की एक महिला दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की उपराष्ट्रपति बनने जा रही .भारत सरकार को चाहिए की कमला हैरिस का भब्य स्वागत करे . ये भी कहा की अभी उप राष्ट्रपति बनी है भविष्य में राष्ट्रपति भी बनेगी .

बता दें कि जो बाइडेन अबतक 264 इलेक्टोरल वोट हासिल कर चुके हैं. अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के लिए उन्हें मात्र 6 वोट और चाहिए, जबकि वे कई राज्यों में आगे चल रहे हैं. उन्होंने कहा है कि वे 300 इलेक्टोरल वोट हासिल करेंगे