भारतीय रेलवे ने ट्रैन नामकरण में एक बदलाव किया है.जी हाँ भारतीय रेलवे ने कोलकाता के हावड़ा से दिल्ली होकर कालका तक जाने वाली कालका मेल एक्सप्रेस का नाम बदल नेता जी एक्सप्रेस कर दिया गया है.ये बदलाव नेताजी सुभास चंद्रबोस की जयंती के तौर पर किया गया है.खुद रेल मंत्री पियूष गोयल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी साझा किया की कालका मेल जो हावड़ा से दिल्ली आती थी उसका नाम बदल नेता जी एक्सप्रेस कर दिया गया है.

केंद्र सरकार ने नेता जी की जयंती को ‘पराक्रम दिवस’पीयूष गोयल ने लिखा कि नेताजी के पराक्रम ने भारत को स्वतंत्रता और विकास के एक्सप्रेस मार्ग पर पहुंचा दिया. मैं ‘नेताजी एक्सप्रेस’ की शुरुआत के साथ उनकी जयंती मनाने के लिए रोमांचित हूं. के रूप में मनाने का आह्वान किया है.बता दें कालका मेल ट्रेन अपने पुराने नंबर के साथ ही 12311 अप और 12312 डाउन नेताजी एक्सप्रेस बनकर चलेगी.

केंद्र सरकार सुभाष चंद्र बोस के लिए इस लिहाज़ से भी जयंती पर जोड़ दे रही है क्योंकि आगामी विधान सभा चुनाव बंगाल में होने वाला है.वोटबैंक के हिसाब से बीजेपी बोस के चाहने वालों को साधने की कोशिश में जुटी है.लुभाने के लिए भी बीजेपी हर तरह की हथकंडा अपनाने में लगी है.

PM मोदी होंगे मुख्य अतिथि

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 124वीं जयंती और 125वें जयंती वर्ष के शुभारंभ अवसर पर कोलकाता में आयोजित कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी हिस्सा लेंगे. संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों का ब्यौरा दिया. नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 124 वीं जयंती 23 जनवरी को पराक्रम दिवस के रूप में मनाई जाएगी.